MP में मंत्री परिषद की बैठक में फैसलाः जनजाति समुदाय को सौंपेंगे अहम जिम्मेदारी, गरीबों को दिलाएंगे रोजगार
Advertisement

MP में मंत्री परिषद की बैठक में फैसलाः जनजाति समुदाय को सौंपेंगे अहम जिम्मेदारी, गरीबों को दिलाएंगे रोजगार

बैठक में कई मंत्री उपस्थित थे, बैठक के बाद निष्कर्ष निकला कि ट्रायबल क्षेत्र में आदिवासी समुदाय को ही मुर्गी पालन का काम दिया जाना चाहिए. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

भोपालः मध्य प्रदेश में गरीब कल्याण के लिए मंत्रालय समूह ने मंगलवार को विशेष बैठक आयोजित की. गरीबों एवं बेरोजगारों को रोजगार मुहैया करवाना और उन्हें समाज की मुख्य धारा से जोड़ना ही गरीब कल्याण समूह की मीटिंग का मुख्य उद्देश्य रहा. बैठक में पशुपालन मंत्री प्रेमसिंह पटेल ने कहा कि जनजाति के बेरोजगार युवाओं को ही पशुपालन से जोड़ा जाएगा.

आदिवासी समुदाय को सौंपा जाए ये काम
बैठक में कई मंत्री उपस्थित थे, बैठक के बाद निष्कर्ष निकला कि ट्रायबल क्षेत्र में आदिवासी समुदाय को ही मुर्गी पालन का काम दिया जाना चाहिए. नंदीशाला योजना के विस्तार से देशी दुधारू पशु पालन से युवा वर्ग को जोड़ा जाना चाहिए. बकरी एवं मुर्गी पालन क्षेत्र में भी जनजाति वर्ग के युवाओं को जोड़ा जाना चाहिए.

पशुपालन मंत्री ने बताया कि ऐसी सभी योजनाओं को शुरू किया जाएगा, जिसके तहत दुधारू पशुओं, बकरियों, सूअरों, मुर्गों आदि के लिए सब्सिडी दी जाती है.

यह भी पढ़ेंः- खाटू श्याम के दर्शन को 2 युवकों की मौत, 3 की हालत गंभीर, फूड पॉयजनिंग की आशंका

ये मंत्री रहे उपस्थित
मंत्री परिषद की बैठक में खाद्य मंत्री बिसाहूलाल सिंह, सहकारिता मंत्री अरविन्द भदौरिया, नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा एवं पर्यावरण मंत्री हरदीप सिंह डंग, पशुपालन मंत्री प्रेम सिंह पटेल, पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक, जनजाति कार्य राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) राम खेलावन पटेल एवं प्रमुख सचिव खाद्य फैज अहमद किदवई उपस्थित थे.

यह भी पढ़ेंः- MP:बारिश से राजधानी में ठंड का एहसास, 18 जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

WATCH LIVE TV

Trending news