भोपाल में सेंट्रल बैंक में बड़ा घोटाला: 10 करोड़ की FD का गबन! मैनेजर और चपरासी पर गंभीर आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2432735

भोपाल में सेंट्रल बैंक में बड़ा घोटाला: 10 करोड़ की FD का गबन! मैनेजर और चपरासी पर गंभीर आरोप

Bhopal News: भोपाल के सेंट्रल बैंक की इमामी गेट शाखा में मैनेजर और चपरासी पर 10 करोड़ की एफडी गबन का आरोप है. राज्य बीज प्रमाणीकरण संस्था द्वारा दर्ज शिकायत के बाद पुलिस ने दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. मामले में जांच जारी है और पुलिस विभिन्न खातों की जांच कर रही है.

Bhopal News

Bhopal Bank Scam: भोपाल के इमामी गेट स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में राज्य बीज प्रमाणीकरण संस्था के 10 करोड़ रुपये की एफडी गबन का मामला सामने आया है. बैंक के तत्कालीन मैनेजर नोयल सिंह और चपरासी ब्रजेंद्र दास नामदेव पर 5-5 करोड़ रुपये की दो एफडी गबन करने का आरोप है. जब बीज प्रमाणीकरण संस्था ने अपनी एफडी तुड़वाने का प्रयास किया, तो पता चला कि एफडी पहले ही तुड़वा ली गई थी. शिकायत के आधार पर भोपाल कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और पुलिस दोनों की भूमिका और धनराशि किन खातों में ट्रांसफर की गई, इसकी गहन जांच कर रही है.

कांग्रेस विधायक के बेटे पर केस दर्ज, शादी के लिए लड़की पर बना रहा था दबाव

ग्वालियर में अजीब मामला, चोरी कर चोर ने दी धमकी- 2 लाख का इंतजाम करो वरना और वारदातें होंगी

जानिए पूरा मामला?
दरअसल, इमामी गेट स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में मैनेजर और चपरासी ने राज्य बीज प्रमाणीकरण संस्था को 10 करोड़ रुपये का चूना लगाने का आरोप लगा है. शिकायत के आधार पर कोतवाली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. 5-5 करोड़ रुपये की दो एफडी चपरासी सहित अन्य लोगों के खातों में जमा होने का शक है, जिसकी जांच जारी है. भोपाल कोतवाली थाना पुलिस के सब-इंस्पेक्टर माधव सिंह परिहार ने जानकारी देते हुए बताया कि बीज प्रमाणीकरण अधिकारी की शिकायत पर सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की इमामी गेट शाखा के तत्कालीन मैनेजर नोयल सिंह और चपरासी ब्रजेंद्र दास नामदेव के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गई है. दोनों पर बीज प्रमाणीकरण संस्था की 5-5 करोड़ रुपये की एफडी गबन का आरोप है.

एफडी तुड़वाने पर हुआ खुलासा
राज्य बीज प्रमाणीकरण संस्था ने एक साल पहले एफडी बनवाई थी. अधिकारी का कहना है कि जब साल भर बाद इसे तुड़वाना चाहा, तो पता चला कि एफडी पहले ही तुड़वा ली गई है. इस मामले में बीज प्रमाणीकरण अधिकारी सुखदेव प्रसाद अहिरवार की रिपोर्ट पर तत्कालीन मैनेजर और चपरासी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि यह राशि किन खातों में ट्रांसफर हुई और मैनेजर व चपरासी की इसमें क्या भूमिका है. दोनों से पूछताछ की जा रही है और हर एंगल से मामले की जांच चल रही है.

रिपोर्ट: राहुल राठौर (भोपाल)

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news