बाढ़ प्रभावितों को अब तक 109 करोड़ की मदद दे चुकी सरकार, सीएम ने अधिकारियों से कही ये बात
Advertisement

बाढ़ प्रभावितों को अब तक 109 करोड़ की मदद दे चुकी सरकार, सीएम ने अधिकारियों से कही ये बात

प्रशासन द्वारा कराए गए सर्वे में 39 हजार से ज्यादा बाढ़ पीड़ित सामने आए हैं. 

फाइल फोटो.

प्रमोद शर्मा/भोपालः बाढ़ प्रभावितों की मदद के लिए शिवराज सरकार अब तक कुल 109.89 करोड़ रुपए की राशि वितरित कर चुकी है. सोमवार को भी मुख्यमंत्री ने बाढ़ प्रभावित रहे 9 जिलों के 24,529 हितग्राहियों के लिए 31 करोड़ 51 लाख रुपए की राशि वितरित की. यह राशि एक क्लिक से हितग्राहियों के खातों में ट्रांसफर की गई. बता दें कि प्रशासन द्वारा कराए गए सर्वे में 39 हजार से ज्यादा बाढ़ पीड़ित सामने आए हैं. 

सीएम ने कही ये बात
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने सोमवार को ग्वालियर, चंबल संभाग के साथ ही विदिशा जिले में बाढ़ प्रभावितों को आर्थिक मदद दी. इस दौरान उन्होंने संबंधित कलेक्टर्स को निर्देश दिए कि यह सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी पात्र हितग्राही सहायता प्राप्त करने से वंचित ना रह जाए. सीएम ने कहा कि यह समय थोड़े संकट का है. एक तरफ बाढ़ तो दूसरी तरफ सूखे से किसानों को परेशानी हो रही है. 

मध्य प्रदेश के ग्वालियर चंबल संभाग में बाढ़ से भारी नुकसान हुआ है. बाढ़ के चलते लोगों के घर, फसलें तबाह हो गईं. साथ ही सड़क, पुल-पुलिया आदि का इंफ्रास्ट्रक्चर का भी नुकसान हुआ है. केंद्रीय दल ने भी बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर सर्वे किया था और नुकसान का आकलन किया था. 

सीएम शिवराज के निर्देश पर मंत्रियों की एक टास्क फोर्स भी बनाई गई है, जो हर दिन बाढ़ के हालात की समीक्षा कर रही है और राहत और बचाव कार्यों पर नजर रख रही है. सीएम ने भी बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया था. 

Trending news