छतरपुर पथराव पर सियासत तेज! दिग्गी की पोस्ट पर वीडी का पलटवार, पुलिस का एक्शन जारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2397543

छतरपुर पथराव पर सियासत तेज! दिग्गी की पोस्ट पर वीडी का पलटवार, पुलिस का एक्शन जारी

Chhatarpur News: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के कोतवाली थाने में पथराव के बाद बुलडोजर एक्शन को लेकर सियासत तेज हो गई है. इसे लेकर दिग्विजय सिंह और वीडी शर्मा के बीच वार-पलटवार हुआ है. वहीं, इस मामले में पुलिस का एक्शन लगातार जारी है. 

chhatarpur news

Politics On Bulldozer Action Haji Shahzad Ali House: छतरपुर में बीते बुधवार को कोतवाली थाने में पथराव हुआ था. इस पथराव में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए थे. इस मामले में एक्शन लेते हुए पुलिस ने पूर्व सदर और कांग्रेस नेता हाजी शहजाद अली की आलीशान कोठी पर बुलडोजर एक्शन लिया था. इस एक्शन पर सियासत तेज हो गई है. सासंद इमरान प्रतापगढ़ी और भोपाल से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के बाद अब राज्य के पूर्व CM दिग्विजय सिंह ने कार्रवाई को लेकर सवाल किए हैं. इस पर प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने पलटवार किया है. वहीं, पुलिस का एक्शन लगातार जारी है. 

बुलडोजर एक्शन पर सियासत तेज
पूर्व सदर और कांग्रेस नेता हाजी शहजाद अली की आलीशान कोठी पर बुलडोजर एक्शन को लेकर दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट की है. उन्होंने लिखा- 'छतरपुर में थाने पर पथराव का मैं समर्थन नहीं करता. लेकिन इसके आरोप में हाजी शहजा़द अली का मकान ज़मींदोज़ करना, उनकी गाड़ियों पर बुलडोज़र चलाना और उसे गुनाहों का मुखिया घोषित करना भी संदेह पैदा करता है. संदेह यह भी है कि मध्य प्रदेश में भाजपा नेता जिस घटना को पत्थरबाज़ी से जोड़ रहे हैं, स्थानीय कलेक्टर उसे अवैध निर्माण का मामला बता रहे हैं. प्रशासन और राजनीतिक लोगों के बयानों में विरोधाभास है.'

उन्होंने आगे लिखा-  'दूसरी तरफ कानूनी सवाल भी हैं कि किसी व्यक्ति का घर बिना प्रक्रियाओं का पालन किए कैसे तोड़ा गया ? सबसे बड़े कोतवाल सांसद जी बनकर उभरे और तुरंत बयान दे दिया कि पत्थर फेंकनेवालों के साथ यही सलूक किया जाएगा और उन्हें नेस्तनाबूद कर देंगे. क्या देश में न्यायालय की भूमिका खत्म हो गयी है? क्या स्थानीय पुलिस और सांसद ही कानूनी फैसले लेने के लिए नियुक्त कर दिए गए हैं ?'

BJP प्रदेश अध्यक्ष ने किया पलटवार
दिग्गी के इस ट्वीट पर BJP प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा- 'दिग्विजय सिंह का हमेशा से कैरेक्टर झूठ परोसने का रहा है.  कहीं की मस्जिद, कहीं मस्जिद पर कुछ हो रहा है उसे मध्य प्रदेश की मस्जिद दिखाने का काम दिग्विजय सिंह ने किया. पाकिस्तान की रोड खराब थी उसे भोपाल की रोड बताया और डिलीट करके वे भाग गए. नेहा राठौर ने जो वीडियो डाला है वह वीडियो कहां का है दिग्विजय सिंह बता तो दो. कांग्रेस ने आपको झूठ परोसने का टेंडर दिया है और आप झूठ बोलते रहे हैं. छतरपुर में जिन पर कार्रवाई हुई है उन्होंने थाने में घुसकर तोड़फोड़ कर कानून हाथ में लिया. दिग्विजय सिंह आप तो मुख्यमंत्री रहे हैं. मध्य प्रदेश के संवैधानिक पद पर रहे हैं. आप आरिफ मसूद को छोड़ दो. आप तो संवैधानिक पद पर रहे हो आप इसे अच्छा मानते हो क्या.'

पुलिस ने 16 शस्त्रों के लाइसेंस किए निलंबित
छतरपुर कलेक्टर पार्थ जैसवाल ने SP के प्रतिवेदन पर कोतवाली थाना पथराव मामले में बड़ी कारवाई की है. कलेक्टर ने कोतवाली थाना के 16 शस्त्र लाइसेंस को तत्काल प्रभाव से आगामी आदेश तक निलंबित कर दिया है. कोतवाली थाना पर हमला कर पथराव करने के आरोपियों पर BNS की विभिन्न धाराओं में अपराध पंजीबद्ध होने पर शस्त्र लाइसेंस धारक रफत उल्ला खां, आजाद अली, नाजिम चौधरी, परवेज खां, मुख्तार, मोहम्मद जुनैद खां, तारिक, सकील अहमद भरतल, फैजाननईम खान, आसिफ खान, नसीम खान, इकबाल, सादाव हमीद, शहजाद अली और मोहम्मद इरफान के शस्त्रों का लाइसेंस निरस्त किया गया है. भविष्य में दुरुपयोग किए जाने की प्रबल आशंका के दृष्टिगत रखते हुए लाइसेंस तत्काल प्रभाव से निलंबित किए गए हैं. 

ये भी पढ़ें- छतरपुर में पत्थरबाजी की घटना पर आग बबूला हुए पंडित धीरेंद्र शास्त्री! कह दी ये बड़ी बात

आरिफ मसूद और इमरान प्रतापगढ़ी ने उठाए सवाल
बुलडोजर एक्शन पर कांग्रेस सासंद इमरान प्रतापगढ़ी और भोपाल मध्य से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने भी प्रशासन की कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं. आरिफ मसूद ने इस संबंध में CM मोहन यादव को पत्र भी लिखा है. 

पढ़ें पूरी खबर- सांसद के बाद MLA ने उठाए छतरपुर प्रशासन पर सवाल, शुरू हुई पथराव करने वालों की गिरफ्तारी

जानें क्या है मामला
दरअसल, बुधवार शाम को नासिक के महंत रामगिरि महाराज के पैगम्बर पर कथित तौर पर की गई विवादित टिप्पणी के विरोध में छतरपुर में मुस्लिम समाज ने कोतवाली थाने का घेराव किया. इस दौरान पहले समुदाय के लोगों ने नारेबाजी की. धीरे-धीरे विरोध के दौरान हंगामा बढ़ा और कुछ लोगों ने थाने में पथराव कर दिया. इस पथराव की चपेट में आने से कोतवाली टीआई और दो पुलिसकर्मी घायल हो गए. घटना के बारे में जानकारी मिलते ही CM मोहन ने भी सख्त कार्रवाई की बात कही. उन्होंने कहा कि ये घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. मध्य प्रदेश शांति का प्रदेश है, कोई भी सुनियोजित तरीके से कानून को हाथ में ले यह बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इसके बाद  गुरुवार को भारी पुलिस फोर्स और राजस्व अमले की मौजूदगी में कांग्रेस नेता और पूर्व सदर हाजी शहजाद अली के नए मोहल्ला स्थित मकान को तोड़ा गया. अब इस एक्शन को लेकर कांग्रेस नेताओं की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है. 

ये भी पढ़ें- सात साल से बन रहा था हाजी शहजाद का 20 करोड़ का 'महल'! जानिए कांग्रेस नेता की पूरी कुंडली

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news