सांसद के बाद MLA ने उठाए छतरपुर प्रशासन पर सवाल, शुरू हुई पथराव करने वालों की गिरफ्तारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2395970

सांसद के बाद MLA ने उठाए छतरपुर प्रशासन पर सवाल, शुरू हुई पथराव करने वालों की गिरफ्तारी

MLA Arif Masood Letter to CM Mohan: छतरपुर के कोतवाली थाना में पथराव करने वाले आरोपियों के खिलाफ बुलडोजर एक्शन पर कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने CM मोहन यादव को इस संबंध में पत्र लिखा है. वहीं, इस मामले में पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी भी शुरू कर दी है. 

MLA Arif Masood

MLA Arif Masood Letter to CM Mohan Raised Question on Buldozer Action: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में दो दिन पहले कोतवाली थाने में पथराव की घटना सामने आई थी. इस हमले में तीन पुलिसकर्मी घायल भी हो गए थे. इस मामले में कार्रवाई करते हुए MP सरकार के निर्देश पर कांग्रेस नेता हाजी शहजाद की आलीशान कोठी पर बुलडोजर एक्शन हुआ. इस एक्शन को लेकर कांग्रेस सासंद इमरान प्रतापगढ़ी के बाद अब एमपी से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद प्रशासन की कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं. इस संबंध में उन्होंने CM मोहन यादव को पत्र भी लिखा है. वहीं, छतरपुर पुलिस ने पथराव करने वाले आरोपियों को गिरफ्तारी शुरू कर दी है. 

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने CM मोहन को लिखा पत्र
छतरपुर जिले में हुए बुलडोजर एक्शन पर सवाल खड़े करते हुए भोपाल मध्य विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने CM मोहन को पत्र लिखा है. इस पत्र में उन्होंने कहा- माननीय, निवेदन है कि दिनांक 21 अगस्त 2024 को छतरपुर सिटी कोतवाली में घटी घटना के बाद नाराज छतरपुर पुलिस ने स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर 22 अगस्त 2024 को बिना नोटिस दिए लोगों के घरों पर बुलडोजर चलाकर जमींदोज कर दिए, जो कि सीधे-सीधे न्याय व्यवस्था के विपरीत है.'

fallback

'मध्य प्रदेश में संविधान लगभग समाप्ति की ओर'
अपने पत्र में विधायक आरिफ मसूद ने कहा- 'जिस तरह पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई के दौरान घरों एवं वाहनों को जेसीबी और पोखलेन मशीनों से तोड़ा है, इसको देखकर साफ प्रतीत होता है कि मध्य प्रदेश में संविधान लगभग समाप्ति की ओर है. यदि कोई अपराधी अपराध करता है तो उसके लिए न्याय व्यवस्था में कार्रवाई करने के लिए प्रावधान है.'

अफसरों पर कार्रवाई करने की मांग
उन्होंने आगे लिखा- 'अतः मेरा आपसे आग्रह है कि उपरोक्तानुसार जिस तरह बगैर नोटिस दिए मकानों को तोड़ा गया है ऐसी कार्रवाई करने वाले अधिकारियों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाए, जिससे आमजन का विश्वास कानून प्रक्रिया पर बना रहे. धन्यवाद.'

पुलिस ने शुरू की गिरफ्तारी
छतरपुर में कोतवाली थाने पर पथराव करने के मामले में पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी शुरू कर दी है. इस मामले में पुलिस ने अब तक करीब 150 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है. इनमें से 20 को गिरफ्तार कर लिया गया है. बता दें कि 150 आरोपियों में 48 नामजद आरोपी हैं. इस मामले में पुलिस अब तक 70 से ज्यादा लोगों से पूछताछ कर चुकी है. 

सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने की कार्रवाई की कड़ी निंदा
कांग्रेसे नेता और पूर्व सदर हाजी शहजाद की कोठी पर बुलडोजर एक्शन को लेकर कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने MP सरकार की निंदा की है. उन्होंने X पर लिखा- 'भाजपा सरकार की मुसलमानों के खिलाफ़ नफ़रत का एक और उदाहरण देखिए. मध्य प्रदेश के छतरपुर में मुख्यमंत्री के इशारे पर हाजी शहजाद के घर को ज़मींदोज कर दिया गया. दुनिया भर में सबका साथ - सबका विकास का नारा लगाते फिर रहे हैं, और उनकी राज्य सरकारें बहाना तलाश कर मुसलमानों का घर तोड़ रही हैं. संविधान की शपथ लेने वाली मोदी सरकार इस बुलडोजर के नीचे हर दिन संविधान को कुचल रही है. जल्द ही इस मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाऊंगा.'

पढ़ें पूरी खबर- छतरपुर हिंसा के आरोपी के घर पर कार्रवाई से भड़के कांग्रेस सांसद, बोले- सुप्रीम कोर्ट जाएंगे

जानें क्या है मामला
दरअसल, बुधवार शाम को नासिक के महंत रामगिरि महाराज के पैगम्बर पर कथित तौर पर की गई विवादित टिप्पणी के विरोध में छतरपुर में मुस्लिम समाज ने कोतवाली थाने का घेराव किया. इस दौरान पहले समुदाय के लोगों ने नारेबाजी की. धीरे-धीरे विरोध के दौरान हंगामा बढ़ा और कुछ लोगों ने थाने में पथराव कर दिया. इस पथराव की चपेट में आने से कोतवाली टीआई और दो पुलिसकर्मी घायल हो गए. घटना के बारे में जानकारी मिलते ही CM मोहन ने भी सख्त कार्रवाई की बात कही. उन्होंने कहा कि ये घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. मध्य प्रदेश शांति का प्रदेश है, कोई भी सुनियोजित तरीके से कानून को हाथ में ले यह बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. 

पढ़ें खबर- छतरपुर में ऐसा क्या हुआ कि सख्त हुए CM मोहन? कहा- MP 'शांति का प्रदेश' है, ये बर्दाश्त नहीं किया जाएगा...

बुलडोजर एक्शन
गुरुवार को भारी पुलिस फोर्स और राजस्व अमले की मौजूदगी में कांग्रेस नेता और पूर्व सदर हाजी शहजाद अली के नए मोहल्ला स्थित मकान को तोड़ा गया. अब इस एक्शन को लेकर कांग्रेस नेताओं की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है. 

देखें वीडियो- छतरपुर बवाल के बाद एक्शन में मोहन सरकार, पूर्व सदर के बंगले पर चला बुलडोजर

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news