छतरपुर में पत्थरबाजी की घटना पर आग बबूला हुए पंडित धीरेंद्र शास्त्री! कह दी ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2397240

छतरपुर में पत्थरबाजी की घटना पर आग बबूला हुए पंडित धीरेंद्र शास्त्री! कह दी ये बड़ी बात

Madhya Pradesh News In Hindi: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने छतरपुर में पुलिस पर पथराव की घटना को निंदनीय बताया. उन्होंने भारत को शांतिप्रिय राष्ट्र बताते हुए कहा कि ऐसी हरकतों को रोकने के लिए सख्त पुलिस कार्रवाई होनी चाहिए.

 

छतरपुर में पत्थरबाजी की घटना पर आग बबूला हुए पंडित धीरेंद्र शास्त्री! कह दी ये बड़ी बात

Chhatarpur News: मध्य प्रदेश के छतरपुर में पुलिस पर पथराव की घटना पर बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का बयान सामने आया है. उन्होंने घटना को निंदनीय बताया और कहा कि भारत को भारत ही रहने दीजिए, इसे बांग्लादेश मत बनाइए.  इसके साथ ही उन्होंने इस घटना पर नाराजगी जताते हुए पथराव करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

पत्थरबाजी की घटना पर भड़क उठे पंडित धीरेंद्र शास्त्री
पुलिस पर पथराव की घटना पर मीडिया से बात करते हुए बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर ने इस घटना को निंदनीय बताया और कहा कि 'भारत को भारत ही रहने दीजिए, इसे बांग्लादेश मत बनाइए. भारत राम का राष्ट्र है, शांति का राष्ट्र है. पुलिस प्रशासन पत्थरबाजों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है और सख्त कार्रवाई होनी चाहिए'. बता दें कि हाल ही में एक विशेष समुदाय के लोगों ने सिटी कोतवाली थाने पर पथराव किया था और इस घटना में पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे. छतरपुर की यह घटना पूरे प्रदेश और देश में चर्चा का विषय बन गई है.

यह भी पढ़ें: जन्माष्टमी से पहले CM मोहन ने किया बड़ा ऐलान, MP में बनेंगे चार श्रीकृष्ण तीर्थ, ये शहर बनेंगे नए पवित्र स्थान

 

जानें क्या है मामला
दरअसल, बुधवार शाम को नासिक के महंत रामगिरि महाराज के पैगम्बर पर कथित तौर पर की गई विवादित टिप्पणी के विरोध में छतरपुर में मुस्लिम समाज ने कोतवाली थाने का घेराव किया था. इस दौरान पहले समुदाय के लोगों ने नारेबाजी की. धीरे-धीरे विरोध के दौरान हंगामा बढ़ा और कुछ लोगों ने थाने में पथराव कर दिया. इस पथराव की चपेट में आने से कोतवाली टीआई और दो पुलिसकर्मी घायल हो गए. घटना के बारे में जानकारी मिलते ही CM मोहन ने भी सख्त कार्रवाई की बात कही. उन्होंने कहा कि ये घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. मध्य प्रदेश शांति का प्रदेश है, कोई भी सुनियोजित तरीके से कानून को हाथ में ले यह बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: काल गणना का केंद्र है बाबा महाकाल की नगरी! जानिए उज्जैन क्यों है हिंदू पंचांग का आधार?

 

छतरपुर घटना पर वीडी शर्मा का बयान
वहीं इस घटना पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा का बयान भी सामने आया है. उन्होंने कहा कि इमरान प्रतापगढ़ी हो या कोई और, कानून कानून की तरह ही काम करेगा. अगर कानून अपने हाथ में लेगा तो वह किसी भी क्षेत्र, किसी भी जाति, किसी भी धर्म का हो, उसे बख्शा नहीं जाएगा. यहां ऐसा नहीं होता कि इस धर्म का है तो कार्रवाई होगी. इस धर्म का है तो कार्रवाई नहीं होगी. उन लोगों ने कानून को अपने हाथ में लिया है. उन्होंने दहशत फैलाया है. ऐसे लोगों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा. अगर प्रतापगढ़ी ने भी कानून अपने हाथ में लिया या आरिफ मसूद ने भी कानून अपने हाथ में लिया तो उन्हें भी ठीक करने में देर नहीं लगेगी. उन्हें यह बात ध्यान में रखनी चाहिए कि मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार है. यहां कानूनी तरीके से काम होता है. ऐसे लोगों के दबाव से कोई कार्रवाई प्रभावित नहीं होगी.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news