भोपाल में रात से शुरू हुई तेज बारिश, मौसम विभाग ने आज 31 जिलों में रेड-ऑरेंज अलर्ट किया जारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2398796

भोपाल में रात से शुरू हुई तेज बारिश, मौसम विभाग ने आज 31 जिलों में रेड-ऑरेंज अलर्ट किया जारी

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मानसून का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव होने के कारण आज मौसम विभाग ने 31 जिलों में रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. जानिए रविवार को आपके जिले में मौसम कैसा रहने वाला है और आपके यहां कौन सा अलर्ट जारी किया गया है.   

MP Alert

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में मानसून का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव होने के कारण दो दिन से कई जिलों में तेज बारिश का दौर जारी है. भोपाल में शनिवार रात से आसमान से आफत वाला पानी बरस रहा है. इंदौर में भी बारिश से हाल बेहाल हैं. तेज बारिश के कारण एक बार फिर प्रदेश के कई डैमों के गेट खोले गए हैं. इस बीच मौसम विभाग ने आज भी अत्याधिक भारी बारिश और अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. आज 31 जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है. 

MP के इन जिलों में आज रेड अलर्ट
मौसम विभाग ने आज  उज्जैन, देवास, इंदौर, रतलाम, झाबुआ, धार, अलीराजपुर, बड़वानी, खरगोन में रेड अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में अत्याधिक भारी बारिश होने की संभावना है.

MP में ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग ने आज मंदसौर, आगर-मालवा, शाजापुर, सीहोर, खंडवा में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

यलो अलर्ट
आज भोपाल, राजगढ़, बुरहानपुर, हरदा, नर्मदापुरम, बैतूल, गुना, शिवपुरी, श्योपुर, दतिया, छतरपुर, पन्ना, सतना, कटनी, उमरिया, रीवा, छिंदवाड़ा में तेज बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है.

जारी रहेगी तेज बारिश 
मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश में बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव हो गया है, जिस कारण राज्य में अगले कुछ दिनों तक तेज बारिश की संभावना है. 27 अगस्त तक पूरे प्रदेश में तेज पानी गिरने की संभावना है. अधिकारियों ने बताया कि 27 अगस्त तक स्ट्रॉन्ग सिस्टम की एक्टिविटी रहेगी. 

ये भी पढ़ें- भगवान श्रीकृष्ण की प्रिय बांसुरी है बेहद शुभ, इन उपायों को करने से दूर होगी जीवन की परेशानियां

खोले गए डैमों के गेट
मध्य प्रदेश में तेज बारिश का दौर जारी है. शनिवार को भोपाल, इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, अनूपपुर, उमरिया और बड़वानी समेत 21 जिलों में तेज बारिश हुई. तेज बारिश के कारण कई नदियां-नाले उफान पर हैं. मंदिर और घाट डूबे हुए हैं. उमरिया में जोहिला डैम के 4 गेट खोले गए, नर्मदापुरम में तवा डैम के 3 गेट खोले गए,  केरवा डैम के 4 गेट खोले गए, भोपाल में भदभदा डैम के 2 गेट खोले गए, कलियासोत डैम का एक गेट खोला गया, बालाघाट में राजीव सागर डैम के दो गेट समेत कई जगहों पर बांध के गेट खोले गए. लगातार बारिश के कारण आज कई जगहों पर स्थिति भयावह हो सकती है. इस बात को ध्यान में रखते हुए पुलिस और प्रशासन की टीम अलर्ट है.

ये भी पढ़ें- लड्डू गोपाल को बेहद प्रिय है धनिया पंजीरी, जन्माष्टमी पर भोग के लिए जानें आसान रेसिपी

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news