खत्म हुआ इंतजार; आज से भरे जाएंगे MPPSC मेडिकल ऑफिसर के लिए फॅार्म, ऐसे करें आवेदन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2406563

खत्म हुआ इंतजार; आज से भरे जाएंगे MPPSC मेडिकल ऑफिसर के लिए फॅार्म, ऐसे करें आवेदन

MPPSC Medical Officer Vacancy: मध्य प्रदेश में मेडिकल ऑफिसर की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि आज से चिकित्सा अधिकारी के करीब 900 पदों के लिए फॅार्म भरा जाएगा. जानिए कैसे होगा आवेदन. 

खत्म हुआ इंतजार; आज से भरे जाएंगे MPPSC मेडिकल ऑफिसर के लिए फॅार्म, ऐसे करें आवेदन

How to Apply MPPSC Medical Officer Form: मध्य प्रदेश में तैयारी करने वाले छात्रों के लिए एक जरूरी खबर सामने आई है. बता दें कि एमपी लोक सेवा आयोग के द्वारा आज से लोक स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग के अंतर्गत चिकित्सा अधिकारी के करीब 900 पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. इसका फॅार्म भरने के लिए क्या योग्यता चाहिए, कैसे आवेदन करना है, इसकी आखिरी डेट कब है आइए जानते हैं इसके बारे में. 

आज से होगा आवेदन 
मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आज से लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के अंतर्गत चिकित्सा अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू होगा. ऐसे में जो भी छात्र फॅार्म भरना चाहते हैं तो वो आधिकारिक वेबसाइट (mppsc.mp.gov.in.) के माध्यम से फॅार्म भर सकते हैं. बताया जा रहा है कि इन पदो पर रिक्तियां तीन महीने के लिए कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर होगी.  इस भर्ती के जरिए 895 मेडिकल ऑफिसर पदों को भरा जाएगा. बता दें कि अगर फॅार्म में कोई गड़बड़ी होती है तो आवेदक 3 सितंबर से 1 अक्टूबर तक 50 रूपए देकर अपने फॅार्म में बदलाव कर सकते हैं. 

ये होनी चाहिए योग्यता 
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास MBBS की डिग्री या फिर भारतीय आयुर्विज्ञान परिषद द्वारा या फिर मान्यता प्राप्त किसी भी संस्थान से डिग्री होनी चाहिए. 
इसके अलावा आवेदन करने वाले छात्रों की उम्र 21 से 40 साल के बीच होनी चाहिए, इसमें आरक्षित श्रेणी के छात्रों को उम्र में छूट दी जाएगी. 

सैलरी
इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 5,600 - 39,100 रुपए प्रतिमाह सैलरी मिलेगी. 
ये सैलरी छठें वेतन आयोग के अनुसार और सातवें वेतनमान के अंतर्गत दिए जाएंगे. 

आवेदन शुल्क
एससी/एसटी/ओबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर)/ईडब्ल्यूएस/पीडब्ल्यूडी श्रेणी के राज्य के आवेदकों को आवेदन करने के लिए 250 रुपये देना होगा. इसके अलावा अन्य सभी श्रेणियों के लिए 500 रुपये फॅार्म भरने के लिए लगेंगे. 

कैसे करें आवेदन
जो भी छात्र आवेदन करना चाहत हैं वो सबसे पहले उम्मीदवार मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाएं. 
इसके बाद होमपेज पर उपलब्ध 'ऑनलाइन आवेदन करें' लिंक पर क्लिक करें. 
अब आवश्यकतानुसार अपना फॅार्म भरें. 
इसके बाद आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें. 
आवेदन पत्र जमा करने से पहले उसे एक बार रिचेक कर लें. 
ऑनलाइन भुगतान प्रक्रिया पूरी करके सबमिट बटन पर क्लिक करें. 
इसके अलावा आप इसका एक प्रिंटआउट निकाल कर रख लें, फ्यूचर में इसकी जरूरत लग सकती है. 

ये भी पढ़ें: लखनऊ में अमित शाह का महामंथन; बैठक में शामिल होंगे एमपी- छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news