भोपाल में हुआ पेरिस पैरालिंपिक विजेताओं का सम्मान, इनाम के तौर पर CM मोहन ने की बड़ी घोषणा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2445238

भोपाल में हुआ पेरिस पैरालिंपिक विजेताओं का सम्मान, इनाम के तौर पर CM मोहन ने की बड़ी घोषणा

MP News: भोपाल में पेरिस पैरालिंपिक विजेताओं का सम्मान किया गया इस दौरान सीएम मोहन यादव ने उनके लिए बड़ी घोषणा की है. जबकि विजेता खिलाड़ियों को लेकर खुशी जताई. 

भोपाल में पेरिस पैरालिंपिक विजेताओं का सम्मान

पेरिस पैरालिंपिक विजेताओं के लिए मोहन सरकार ने बड़ा ऐलान किया है. भोपाल में सभी खिलाड़ियों का सम्मान करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि पेरिस पैरालिंपिक विजेताओं मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से 1-1 करोड़ रुपए की राशि इनाम में दी जा रही है, जबकि सभी खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी. इससे पहले सीएम मोहन ने भोपाल में बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में पार्टी अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ पेरिस पैरालिंपिक में मेडल जीतने वाले खिलाड़ी प्राची यादव, कपिल परमार और पूजा ओझा को सम्मानित किया. हालांकि मध्य प्रदेश की एक और मेडलिस्ट रुबीना फ्रांसिस को भी बुलाया गया था. लेकिन वह भोपाल नहीं पहुंच पाई. 

सरकारी नौकरी भी मिलेगी 

सीएम मोहन यादव ने खिलाड़ियों का सम्मान करते हुए उन्हें सरकारी नौकरी का वादा भी किया. दरअसल, ओलंपियन कपिल परमार ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार ने हॉकी प्लेयर विवेक सागर को डीएसपी बनाया था. इस पर सीएम मोहन यादव ने कहा कि आप लोगों के लिए भी करते हैं. आप तीनों को भी पुरस्कार देंगे और सरकारी नौकरी भी दी जाएगी. सभी खिलाड़ियों को सरकार ने एक-एक करोड़ रुपए देने का वादा किया है. बता दें कि पिछले ओलंपिक में हॉकी पदक विजेता टीम के सदस्य रहे हॉकी प्लेयर विवेक सागर को मध्य प्रदेश सरकार ने पुलिस में डीएसपी बनाया था. 

ये भी पढ़ेंः MP में फिर चली मोहन सरकार की तबादला एक्सप्रेस, 15 IPS अधिकारियों के ट्रांसफर

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि दुनिया में भारतीय खिलाड़ियों ने नाम रोशन किया है. आप सभी ने न केवल देश और प्रदेश का नाम बढ़ाया है, बल्कि एक नया उदाहरण भी सेट किया है. खिलाड़ियों का आगे बढ़ना हमारे लिए गर्व की बात है. इस दौरान सीएम मोहन यादव ने कहा कि दशहरें पर इस बार मध्य प्रदेश में अखाड़ों को भी सम्मानित किया जाएगा. क्योंकि सरकार सभी तरह की विधाओं को महत्व दे रही है. 

मध्य प्रदेश के चार खिलाड़ियों ने जीते थे मेडल 

हाल ही में खेले गए पेरिस पैरालिंपिक में मध्य प्रदेश के खिलाड़ियों का भी जलवा देखने को मिला था. कपिल परमार ने जूडो में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. रूबीना फ्रांसिस ने शूटिंग में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. इसके अलावा पूजा ओझा और प्राची यादव ने भी अपना दम दिखाया था. मेडल जीतने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने भी सभी खिलाड़ियों से मुलाकात की थी. 

ये भी पढ़ेंः Oscars के लिए सेलेक्ट हुई 'लापता लेडीज' तो खुश हुए CM मोहन, मध्य प्रदेश से है कनेक्शन 

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news