जब चिता पर रखे शव से आने लगी आवाज, परिजनों ने बुलाया डॉक्टर, फिर हुआ.....
Advertisement

जब चिता पर रखे शव से आने लगी आवाज, परिजनों ने बुलाया डॉक्टर, फिर हुआ.....

अशोकनगर जिले में एक अजीबोगरीब घटना हुई.जहां चिता पर रखा शव अचानक से आवाज करने लगा. जिसके बाद परिजनों ने डॉक्टर को बुलाया. एम्युलेंस के साथ डॉक्टर वहां पहुंचा, लेकिन जांच के बाद उसे मृत घोषित किया गया. 

सांकेतिक तस्वीर

नीरज जैन/अशोकनगर: मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले में एक अजीबोगरीब घटना हुई.जहां चिता पर रखा शव अचानक से आवाज करने लगा. जिसके बाद परिजनों ने डॉक्टर को बुलाया. एम्युलेंस के साथ डॉक्टर वहां पहुंचा, लेकिन जांच के बाद उसे मृत घोषित किया गया. परिवार वालों को तब भी यकीन नहीं हुआ और मृतक को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे. वहां भी डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

दरअसल अनिल जैन नाम के युवक की तबियत खराब होने के कारण उसे जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था. जहां करीब 15 दिनों से उसका इलाज चल रहा था. गुरुवार की सुबह उसने अपनी आखिरी सांस ली. 

ये भी पढ़ें-आंखों के लिएं गंभीर खतरा ब्लैक फंगस की रोकथाम के लिए MP में रोडमैप तैयार, लगेगा देश का पहला म्यूकर माइकोसिस यूनिट

 

मृतक के भाई का कहना है कि जब वह लोग उसे अंतिम संस्कार के लिए मुक्तिधाम लेकर गए तो उसके शरीर मे हलचल हुई और मुंह से आवाज भी आई. इसके बाद डॉक्टर की टीम आई तो उसे मृत घोषित कर दिया.

परिजनों का आरोप है कि जिला अस्पताल में अनिल जिंदा था और प्राण मुक्ति धाम में चिता के ऊपर ही निकले हैं. मृतक के परिजन अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही के आरोप लगा रहे हैं. वहीं अस्पताल प्रबंधन इन आरोपों को गलत बताया है. उनका कहना है मृतक को मुक्ति धाम से लाने के बाद भी चेक किया गया वह मृत ही था. 

ये भी पढ़ें-छत्तीसगढ़ में हो गई टीके की किल्लत, विपक्ष के निशाने पर भूपेश सरकार

 

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में पिछले दो दिनों ऐसा दूसरा मामला है. इससे पहले ग्वालियर में भी युवक की दो बार मौत हुई. डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया. जब परिजन शव के अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे, तभी उसकी पल्स वापस आ गई. इस पर परिजन तुरंत उसे अस्पताल लेकर गए लेकिन कई अस्पतालों के चक्कर काटने के बाद एक अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी फिर मौत हो गई. 

Watch LIVE TV-

Trending news