अमेरिका में रह रहे दंपत्ति ने पेश की मानवता की मिसाल, इस जिले के कोविड केयर सेंटर के लिए भेजी इतनी मदद
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh900107

अमेरिका में रह रहे दंपत्ति ने पेश की मानवता की मिसाल, इस जिले के कोविड केयर सेंटर के लिए भेजी इतनी मदद

अमेरिका में रह रहे इस रिटायर्ड दंपती ने मध्य प्रदेश के शुजालपुर कोविड केयर सेंटर को बचत के एक हजार डॉलर (करीब 73 हजार रुपए) की मदद पहुंचाई है.

सांकेतिक तस्वीर

शुजालपुर: कोरोना संकट के बीच कई लोग पैसा कमाने के लालच में अमानविय हरकत कर लोगों को लूट रहे हैं. कोई नकली इंजेक्शन बेच रहा है तो कोई ऑक्सीजन के नाम पर मरीजों को ठग रहा है. इस बीच अमेरिका रह रहे एक दंपति ने मानवता की मिसाल पेश की है. 

अमेरिका में रह रहे इस रिटायर्ड दंपती ने मध्य प्रदेश के शुजालपुर कोविड केयर सेंटर को बचत के एक हजार डॉलर (करीब 73 हजार रुपए) की मदद पहुंचाई है. उनकी तरफ से यह रुपए एक सीनियर शिक्षक ने स्कूल शिक्षा मंत्री इंदार सिंह परमार को भेंट किए. 

ये भी पढ़ें-व्हाट्सएप पर अफवाह फैलाने के लिए कांग्रेस विधायक शशांक भार्गव पर मामला दर्ज, नरोत्तम मिश्रा ने बोली ये बात

दरअसल रिटायर्ड प्रोफेसर आरसी सक्सेना शुजालपुर निवासी हैं. उनकी पत्नी इंदु सक्सेना प्राचार्य पद से रिटायर्ड हैं. रिटायर होने के बाद वह दोनों अपने बेटों के साथ अमेरिका में रह रहे हैं. 

उनको स्कूल शिक्षा मंत्री इंदार सिंह परमार के जरिए पता लगा कि शुजालपुर में फैल रहे कोरोना वायरस के प्रकोप के बारे में पता चला था. यहां कोरोना के मरीजों के लिए 'अपनो के लिए-अपना कोविड केयर सेंटर' चलाया जा रहा है. रिटायर्ड दंपती ने लोगों की मदद करने की ठानी और कोविड सेंटर सुचारु रूप से संचालित करने के एक हजार डॉलर दान किया.

Watch LIVE TV-

Trending news