विदिशा कलेक्टर ने गली-गली घूम बांटे पीले चावल, जानें किस लिए किया आमंत्रित
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh924107

विदिशा कलेक्टर ने गली-गली घूम बांटे पीले चावल, जानें किस लिए किया आमंत्रित

21 जून से पूरे प्रदेश में महा टीकाकरण अभियान शुरू करने जा रही है. इसी को लेकर कलेक्टर ने विदिशा जिले में अधिक से अधिक वैक्सीनेशन हो इसको लेकर एक अनूठा तरीका अपनाया है.

कलेक्टर डॉ.पंकंज जैन

दीपेश शाह/ विदिशा: मध्य प्रदेश सरकार 21 जून से पूरे प्रदेश में महा टीकाकरण अभियान शुरू करने जा रही है. इसी को लेकर कलेक्टर ने विदिशा जिले में अधिक से अधिक वैक्सीनेशन हो इसको लेकर एक अनूठा तरीका अपनाया है.

भारतीय सनातन संस्कृति में पीले चावल किसी भी शुभ कार्य के लिए अच्छे माने गए हैं, पीले चावल किसी को आमंत्रित करने के लिए दिए जाते हैं और वह व्यक्ति भी आने से नहीं चूकता. विदिशा कलेक्टर डॉक्टर पंकज जैन ने भी यही युक्ति निकाली.

fallback

वह खुद शहर के अनेकों इलाकों में लोगों को पीले चावल हाथ में देकर यह कहते नजर आए. साथ ही उन्होंने लोगों से कहा, इनका मान रख लेना और टीकाकरण लगवाने अवश्य पहुंच जाना.इस दौरान सीएमओ नगरपालिका सुधीर सिंह कैरी बैग में पीले चावल लिए कलेक्टर के साथ रहे.

ये भी पढ़ें-शादी के बाद मुस्लिम युवक ने अपनाया हिंदू धर्म, अब परिजनों ने परिवार समेत घर से निकाला

डॉ. पंकज जैन खासतौर से मुस्लिम बहुल इलाके में पहुंचे. उन्होंने बताया कि समुदाय को वैक्सीनेशन लगवाने को लेकर कुछ भ्रम की स्थितियां थी, लेकिन समाज के मौलवियों और बुजुर्गों ने पीले चावल लेते हुए टीकाकरण में शामिल होने की बात भी कही.

कलेक्टर के मुताबिक जिले में 30,000 से अधिक टीकाकरण लगाने का लक्ष्य इस महा टीकाकरण अभियान में रखा गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि वह जगह-जगह, गली-गली जाकर लोगों को कोशिश कर रहे हैं कि सभी लोग वैक्सीनेशन सेंटर पहुंच कर वैक्सीन लगवा लें. इसी के चलते आज यह प्रयोग भी किया गया है और उन्हें पूरी उम्मीद है कि लोग इसका मान रखेंगे. 

Watch LIVE TV-

https://zeenews.india.com/hindi/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/gwalio...

Trending news