close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झाबुआ उपचुनाव: भाजपा ने भानू भूरिया को मैदान में उतारा, वोटरों को रिझाने पहुंचेंगे CM कमलनाथ

भाजपा ने भाजयुमो की झाबुआ इकाई के अध्यक्ष भानू भूरिया को उम्मीदवार बनाया है. भानू भूरिया आज नामांकन भरेंगे. वहीं सीएम कमलनाथ भी वोटरों से संपर्क साधने के लिए झाबुआ आएंगे. 

झाबुआ उपचुनाव: भाजपा ने भानू भूरिया को मैदान में उतारा, वोटरों को रिझाने पहुंचेंगे CM कमलनाथ
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के झाबुआ विधानसभा क्षेत्र के लिए होने वाले उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने युवा नेता भानू भूरिया को उम्मीदवार बनाने का ऐलान किया है. यहां 21 अक्टूबर को मतदान होना है. भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ने बताया कि पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने भाजयुमो की झाबुआ इकाई के अध्यक्ष भानू भूरिया को उम्मीदवार बनाया है. वह शिक्षित युवा हैं और उनकी आदिवासी अंचल में अच्छी पकड़ है. भानू भूरिया आज नामांकन भरेंगे. वहीं सीएम कमलनाथ भी वोटरों से संपर्क साधने के लिए झाबुआ आएंगे. 

झाबुआ में उपचुनाव जी. एस. डामोर के सांसद चुने जाने के कारण हो रहा है. कांग्रेस ने यहां से पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया को उम्मीदवार बनाया है. यह चुनाव राजनीतिक दृष्टि से कांग्रेस के लिए काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि राज्य में कांग्रेस की सरकार बाहरी समर्थन से चल रही है. यहां की 230 विधायकों की विधानसभा में कांग्रेस के 114 विधायक हैं और उसके पास पूर्ण बहुमत के लिए दो विधायक कम हैं. 

MP: झाबुआ में खत्म हुआ सस्पेंस, कांग्रेस ने कांतिलाल भूरिया को बनाया उम्मीदवार

बता दें कि आज दोनों पार्टियों के प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने पहुंचेंगे. कांग्रेस पार्टी कांतिलाल भूरिया के नामांकन के बहाने पार्टी यहां शक्ति प्रदर्शन करेगी. कांग्रेस प्रत्याशी के नामांकन जुलूस के बहाने झाबुआ में पार्टी की जनसभा होगी. इसमें सीएम कमलनाथ समेत पार्टी के दिग्गज नेता और मंत्री एक मंच पर दिखेंगे. वहीं भानू भूरिया भाजपा युवा मोर्चे के जिलाध्यक्ष हैं और रानापुर क्षेत्र में उनकी अच्छी पकड़ है. भानू के पिता बालु भूरिया भाजपा में शामिल होने से पहले कांग्रेस में थे.