अगर आप भी गूगल से कस्टमर केयर नंबर लेकर करते हैं कॉल! तो ये खबर आपको जरूर पढ़नी चाहिए
Advertisement

अगर आप भी गूगल से कस्टमर केयर नंबर लेकर करते हैं कॉल! तो ये खबर आपको जरूर पढ़नी चाहिए

 बिलासपुर में एक सरकारी स्कूल के टीचर के अकाउंट से घर बैठे-बिठाए 90 हजार उड़ गए.उन्हें इस बात की खबर तब लगी जब उनके मोबाइल में ट्रांजेक्शन का मैसेज आया. 

सांकेतिक तस्वीर

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ में सरकारी स्कूल के सीनीयर टीचर से ठगी का मामला सामने आया है. बिलासपुर में एक सरकारी स्कूल के टीचर के अकाउंट से घर बैठे-बिठाए 90 हजार उड़ गए.उन्हें इस बात की खबर तब लगी जब उनके मोबाइल में ट्रांजेक्शन का मैसेज आया.जब मामला सरकंडा पुलिस के पास पहुंचा तो साइबर सेल टीम के साथ मिलकर पुलिस ठगों का पता लगाने में जुट गई.

ये भी पढ़ें-अब शादियों में इतने लोग हो सकेंगे शामिल, CM शिवराज ने दिए निर्देश

प्रार्थी का नाम रमेश कुमार तिवारी निवासी राम कुंज अशोक नगर है. मिली जानकारी के मुताबिक ठगों ने PDF भेजकर के बैंक एकाउंट से रकम उड़ाई. उन्होंने अपने घर पर टीवी के एयरटेल डीटीएच का प्लान बदलने के लिये गूगल से कस्टमर केयर का नंबर खोजा था. जहां सही कंपनी का नंबर मिलने की बजाए उन्हें ठगों का नंबर मिल गया. जिसपर रमेश कुमार ने कॉल कर दिया और वह ठगी का शिकार हो गए.

ऐसे उड़ाए 90 हजार रुपये
एएसपी उमेश कश्यप ने बताया कि 6297388251 इस नंबर से ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया. जब रमेश कुमार ने इस नंबर पर बात की तो कॉल उठाने वाले ने खुद को मोबाइल सिम कंपनी का कर्मचारी बताया. उसने ट्रायल के तौर पर 10 रुपए का पेमंट मांगा, मोबाइल बैंकिंग के जरिए रमेश ने 10 रुपए का पेमेंट किया. मगर पेमेंट कैंसल हो गई. इसके बाद ठग ने दूसरी प्रोसेस समझाकर 50 रुपए मांगे.

ये 50 रुपए इस बार एक PDF के जरिए मांगे गए. रमेश के व्हाट्सएप नंबर पर ठग ने एक PDF फाइल भेजी और इसे क्लिक करने के बाद एक फॉर्म जैसे पेज आया इस पर क्लिक करते हुए रमेश ने 50 रुपए का पेमेंट किया और अगले ही पहल इनके खाते से 45-45 हजार की दो किश्त में 90 हजार रुपए उड़ा लिए गए.

Watch LIVE TV-

Trending news