कैलाश विजयवर्गीय का विवादित बयान, कहा- मदरसों में भी हनुमान चालीसा का पाठ पढ़वाएं केजरीवाल
Advertisement

कैलाश विजयवर्गीय का विवादित बयान, कहा- मदरसों में भी हनुमान चालीसा का पाठ पढ़वाएं केजरीवाल

दिल्ली में मतदान से एक दिन पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की थी. चुनाव जीतने के बाद भी केजरीवाल ने इसे हनुमान जी की कृपा बताई थी. उनकी जीत पर कैलाश विजयवर्गीय ने तंज कसते हुए ट्वीट किया है.

कैलाश विजयवर्गीय (फाइल फोटो)

विवेक पटैया/भोपाल: अपने विवादित और भड़काऊ बयानों की वजह से चर्चा में रहने वाले भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने एक फिर ऐसा ही बयान दिया है. दिल्ली चुनाव में अरविंद केजरीवाल तीसरी जीत पर बधाई देते हुए कहा कि हनुमान चालीसा का पाठ दिल्ली के मदरसों सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों में भी होना चाहिए.

बीजेपी के आरोपों का अरविंद केजरीवाल ने जवाब देते हुए कहा था कि वो हनुमान जी के भक्त हैं. दिल्ली में मतदान से एक दिन पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की थी. चुनाव जीतने के बाद भी केजरीवाल ने इसे हनुमान जी की कृपा बताई थी. केजरीवाल की जीत का श्रेय बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने 'हनुमान जी' को दिया, साथ ही अपने बधाई संदेश में राजनीतिक टिप्पणी भी कर डाली.

कैलाश विजयवर्गीय ने अपने ट्वीट में कहा कि अरविंद केजरीवाल जी को जीत की बधाई. निश्चित ही जो हनुमानजी की शरण में आता है उसे आशीर्वाद मिलता है. अब समय आ गया है कि हनुमान चालीसा का पाठ दिल्ली के सभी विद्यालयों, मदरसों सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों में भी जरूरी हो. बजरंगबली की कृपा से अब 'दिल्लीवासी' बच्चे क्यों वंचित रहें?'

कैलाश विजयवर्गीय की टिप्पणी के बाद उच्च शिक्षा मंत्री ने पलटवार किया. उन्होंने कहा कि वे खुद भी हनुमान चालीसा का पाठ रोजाना करते हैं. हमारे संविधान में सभी को अपने अपने आराध्य की पूजा करने, अलग-अलग धर्मों को मनाने की स्वतंत्रता है. इस पद्धति पर किसी का अंकुश नहीं हो सकता. बीजेपी की सोच-विचार में यही क्रूरता है कि वह सोचती है कि हमारे हिसाब से सब चलें. बीजेपी की इसी सोच के खिलाफ दिल्ली का मतदान हुआ है. दिल्ली का रिजल्ट तमाचा है बीजेपी पर. कैलाश विजयवर्गीय हमेशा हानिकारक बयानबाजी करते हैं.

ये वीडियो भी देखें:

Trending news