MP: CAA के लिए बीजेपी करेगी घर-घर जनजागरण, समर्थन में होंगी रैलियां
Advertisement

MP: CAA के लिए बीजेपी करेगी घर-घर जनजागरण, समर्थन में होंगी रैलियां

विपक्षी दलों के द्वारा दुष्प्रचार का करारा जवाब देने के लिए मध्यप्रदेश बीजेपी एक व्यापक जनजागरण अभियान चलाने जा रही है. इस अभियान के तहत प्रदेश भर में कई कार्यक्रम होंगे, जिनके जरिये नागरिकता संशोधन कानून के महत्व को समझाया जायेगा

आज भोपाल में बीजेपी प्रदेश कार्यालय मे प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय बैठक में जनजागरण अभियान की रणनीति बनाई गई.

विवेक पटैया/भोपाल: नागरिकता संशोधन कानून CAA को लेकर मध्यप्रदेश बीजेपी प्रदेश व्यापी जनजागरण अभियान चलाने जा रही है. जिसपर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह का कहना है, नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विपक्षी दलों के द्वारा दुष्प्रचार किया जा रहा है और इस दुष्प्रचार का करारा जवाब देने के लिए मध्यप्रदेश बीजेपी एक व्यापक जनजागरण अभियान चलाने जा रही है. इस अभियान के तहत प्रदेश भर में कई कार्यक्रम होंगे, जिनके जरिये नागरिकता संशोधन कानून के महत्व को समझाया जायेगा और धार्मिक आधार पर प्रताड़ित शरणार्थियों की सुविधा और सम्मान के साथ नागरिकता के लिए किए जा रहे ऐतिहासिक कार्यों की जानकारी भी समाज को दी जायेगी.

बता दें कि बीजेपी ने जनजागरण अभियान की तैयारियां शुरू कर दी है, जिसके लिए आज भोपाल में बीजेपी प्रदेश कार्यालय मे प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय बैठक में जनजागरण अभियान की रणनीति बनाई गई. बैठक में तय हुआ कि छोटे-छोटे गांव और मोहल्लों तक लोगों को सही मायनों में नागरिकता कानून का विषय पहुंचाया जाए. जो लोग शरणार्थियों की नागरिकता का विरोध कर रहे हैं, उनके स्वार्थ भी उजागर हो सके इसलिए बीजेपी घर-घर जनसंपर्क अभियान चलायेगी, प्रबुद्धजन संगोष्ठियां करेगी, ग्राम पंचायत और वार्ड स्तर पर छोटी छोटी संगोष्ठियां भी की जायेगी, संसदीय क्षेत्रों में सांसदों द्वारा नागरिकता अधिकार सम्मान कार्यक्रम आयोजित होंगे, प्रदेश के लाखों प्रबुद्धजनों से हस्ताक्षर कराए जायें, सभी जिला केन्द्रों पर कानून के समर्थन में रैलियां होगी और सोशल मीडिया के माध्यम से इन सब की जानकारी प्रसारित की जायेगी. 

fallback

गौरतलब है कि बीजेपी ने जनजागरण अभियान के लिए एक प्रदेश स्तरीय कमेटी बनाई है. इस प्रदेश स्तरीय समिति में प्रदेश महामंत्री बंशीलाल गुर्जर, प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष  विजेश लुणावत, प्रदेश महामंत्री  विष्णुदत्त शर्मा एवं प्रदेश मीडिया प्रभारी  लोकेन्द्र पाराशर को शामिल किया गया है.

बीजेपी ने जनसंपर्क अभियान के प्रभारियों की भी नियुक्ति कर दी है. घर-घर जनसंपर्क अभियान के लिए रामेश्वर शर्मा, पंकज जोशी, राजेन्द्र सिंह और लोकेन्द्र पाराशर संयोजक रहेंगे, प्रबुद्धजन संगोष्ठी के प्रभारी रजनीश अग्रवाल और  विकास बोन्द्रिया होंगे, इसी प्रकार छोटी संगोष्ठियों को आयोजित कराने का प्रभार बंशीलाल गुर्जर और सरतेन्दु तिवारी पर रहेगा. नागरिकता अधिकार सम्मान समारोहों के प्रभारी विनोद गोटिया, मनोहर उंटवाल, शंकर लालवानी, भगवानदास सबनानी,अशोक रोहाणी और कुंवर पाल शेरू होंगे. जबकि प्रबुद्धजन हस्ताक्षर अभियान का प्रभार विजेश लुणावत, उषा ठाकुर, बृजेन्द्रप्रताप सिंह, कृष्णा गौर और  सुरेन्द्र राठौर को दिया गया है. जिला केन्द्रों पर रैलियों के प्रभारी वीडी शर्मा और मानव सिंह दांगी होंगे और सोशल मीडिया के संयोजन का प्रभार शैलेन्द्र शर्मा और  शिवराज डाबी के पास रहेगा. 

Trending news