MP में भीषण बारिश का कहर; तालाब में तब्दील हुआ PM श्री स्कूल, ऐसे क्लासरूम पहुंचते हैं स्टूडेंट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2355000

MP में भीषण बारिश का कहर; तालाब में तब्दील हुआ PM श्री स्कूल, ऐसे क्लासरूम पहुंचते हैं स्टूडेंट

MP News: एमपी में तेज बारिश की वजह से लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. नर्मदापुरम जिले से भी एक स्कूल में जलभराव से जुड़ी हुई समस्या सामने आई है. जिसकी वजह से स्कूली बच्चों को परेशान होना पड़ रहा है. 

MP में भीषण बारिश का कहर; तालाब में तब्दील हुआ PM श्री स्कूल, ऐसे क्लासरूम पहुंचते हैं स्टूडेंट

MP News: मध्य प्रदेश में भीषण बारिश का दौर जारी है. बारिश की वजह से लोगों का जनजीवन काफी ज्यादा प्रभावी हो गया है. नदी नाले उफान पर आ गए हैं. इसका असर कई जगहों पर देखा जा रहा है. ऐसे ही खबर नर्मदापुरम से सामने आई है. यहां पर पीएम श्री स्कूल का परिसर तालाब में तब्दील हो गया है. इससे बच्चों को क्लासरूम में पहुंचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसके अलावा भी प्रदेश भर में कई ऐसी तस्वीरें सामने आई है जहां पर बारिश की वजह से जलभराव हो गया है. 

कहां का है मामला 
पूरा मामला एमपी के नर्मदापुरम का है. दरअसल पीएम श्री शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय इटारसी इन दिनों तालाब में तब्दील हो गया है, शाला परिसर में घुटने- घुटने पानी भरा हुआ है, बारिश के दिनों में कक्षा पहली से 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्राओं को घुटने भर पानी से गुजरकर क्लासरूम तक पहुंचाना पड़ रहा है, बारिश के दिनों में शाला परिसर में पानी भरे होने के कारण छात्राओं के ऊपर सांप बिच्छू जैसे जहरीले जीवों का खतरा मंडरा रहा है, मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि पीएम श्री स्कूल में अध्यनरत छात्राओं को पूरे बारिश के मौसम में पानी की समस्या से जूझना पड़ता है. 

ये भी पढ़ें: MP News Live Update: आज दिल्ली दौरे पर CM मोहन और CM साय, पढ़ें मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर लेटेस्ट अपडेट

जिम्मेदार विभाग पीएम श्री स्कूल की व्यवस्थाओं को सुधारने के लिये कोई ठोस प्रयास नहीं कर रहा है. कहा जा रहा है कि शाला परिसर में भरे पानी की निकासी के लिये स्कूल प्रबंधक द्वारा उचित प्रयास नहीं किये जा रहे हैं. परिसर में भरे पानी से छात्राओं को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, पानी में कपड़े गीले होने से छात्राओं को क्लास रूम में बैठने में दिक्कतें हो रही है और पढ़ाई में भी परेशानी आ रही है. मामले को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी एसपीएस बिसेन ने कहा की संबंध में उनके द्वारा कार्रवाई की जाएगी और वॉटर ड्रेनेज के लिए उनके द्वारा नगर पालिका को पत्राचार किया जाएगा. बता दें कि बारिश की वजह से कई जगहों पर ऐसी समस्याएं सामने आ जाती है. 

Trending news