सांवेर में बीजेपी कार्यकर्ताओं का हंगामा, रिटर्निंग अधिकारी से की बहस, मौके पर पहुंचे तुलसी सिलावट
Advertisement

सांवेर में बीजेपी कार्यकर्ताओं का हंगामा, रिटर्निंग अधिकारी से की बहस, मौके पर पहुंचे तुलसी सिलावट

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस जिलाध्यक्ष सदाशिव यादव पर पोलिंग बूथ एजेंट बनने का आरोप लगाया है. इस बात को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं की रिटर्निंग ऑफिसर से बहर हुई और जमकर हंगामा हुआ.

तुलसी सिलावट, बीजेपी उम्मीदवार, सांवेर विधानसभा सीट (फाइल फोटो)

इंदौर: सांवेर सीट के लिए वोटिंग जारी है. वोटिंग के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया है. इस दौरान रिटर्निंग अधिकारी से बहस भी हुई है. जानकारी लगते ही बीजेपी प्रत्याशी तुलसी सिलावट मौके पर पहुंचे हैं. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस जिलाध्यक्ष सदाशिव यादव पर बूथ एजेंट बनने का आरोप लगाया है.  

बीजेपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि कांग्रेस का जिला अध्यक्ष पोलिंग बूथ एंजेंट कैसे बन सकता है. इसी बात को लेकर उनकी रिटर्निंग अधिकारी के साथ तू-तू मैं-मैं भी हुई है. हालांकि मौके पर पहुंचकर तुलसी सिलावट स्थिति को कंट्रोल करने में जुटे हैं. 

ये भी पढ़ें: 28 सीटों पर वोटिंग जारी, दिग्विजय सिंह को सता रहा इस बात का डर

सांवेर उपचुनाव पर सबकी निगाहें
28 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव में सबकी निगाहें इंदौर जिले की सांवेर सीट पर टिकी हैं. ये सीट बीजेपी और कांग्रेस के लिए नाक का सवाल बनी हुई है ,क्योंकि इस सीट पर कांग्रेस की ओर से पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू मैदान में हैं, जो पहले बीजेपी में थे और क्षेत्र में उनकी अच्छी खासी पकड़ मानी जाती है, जबकि सिंधिया समर्थक तुलसी सिलावट बीजेपी के प्रत्याशी हैं. जो पहले कांग्रेस के सिपाही रहे हैं और साल 2018 के विधानसभा् चुनाव में इस सीट से जीतने के बाद कमलनाथ सरकार में मंत्री बनाए गए थे. मंत्री पद के लिहाज से अब तुलसी सिलावट को यहां से जीतना जरूरी है, जबकि प्रेमचंद गुड्डू भी पूरे दम खम के साथ मौदान में हैं. ऐसे में दोनों ही पार्टियों ने इस सीट को जीतने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है. 

दो लाख 64 हजार मतदाता चुनेंगे सांवेर का विधायक
सांवेर के मतदाता इस सीट से चुनाव लड़ रहे नेताओं का सियासी भविष्य ईवीएम में कैद कर रहे हैं. 10 नवंबर को पता चलेगा कि जनता ने किसे अपना विधायक चुना है. सांवेर विधानसभा क्षेत्र में कुल 2, 64, 267 मतदाता हैं, जिसमें से पुरुष मतदाता 1,35,552, जबकि महिला मतदाताओं की संख्या1,28,745 है. वहीं युवा मतदाताओं की बात की जाए तो 1,56,000 युवा मतदाता पूरी विधानसभा में माने गए हैं, जो कि 18 से 45 साल के बीच के हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news