शर्मसार हुए रिश्ते, पैसों के लालच में सगे भाई ने किया ऐसा काम जिसे जानकर हैरान हो जाएंगे आप

जबलपुर में एक भाई ने अपनी बहन के मोबाइल से उसकी निजी फोटो चुराई और फिर फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उसे ब्लैकमेल करने लगा. वह अपनी बहन के प्रेमी से 40 हजार रुपए की मांग भी कर रहा था.

शर्मसार हुए रिश्ते, पैसों के लालच में सगे भाई ने किया ऐसा काम जिसे जानकर हैरान हो जाएंगे आप
सांकेतिक तस्वीर

जबलपुर: भाई बहन का रिश्ता सबसे पवित्र माना जाता है, पर क्या हो अगर सगा भाई ही बहन की इज्जत को तार-तार कर दे. जबलपुर से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक भाई ने चंद रुपयो के लालच में अपनी ही बहन की पर्सनल फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी और उसे ब्लैकमेल करने लगा. पुलिस ने आरोपी भाई को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक आरोपी शुभम भारद्वाज पेशे से मेकेनिक है और सिवनी का रहने वाला है. बहन के प्रेम प्रसंग को लेकर वह गुस्से में रहता था. जिसके चलते उसने अपनी ही बहन की प्रतिष्ठा को दांव पर लगा दिया.

शुभम ने अपनी बहन के मोबाइल से उसकी निजी फोटो चुराई और फिर फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उसे ब्लैकमेल करने लगा. उसकी बहन के प्रेमी ने पुलिस को इसकी शिकायत की और बताया कि वह उनसे 40 हजार रुपए मांग रहा है. जिसके बाद सायबर टीम ने आरोपी को झांसे में फंसाने के लिए जाल बिछाया.आरोपी को पैसे देने के बहाने बुलवाया गया और जब वह आया तो उसे दबोच लिया.पुलिस ने आरोपी से सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कुबूल लिया. 

राज्य सायबर सेल के टीआई हरिओम दीक्षित ने बताया कि आरोपी शिकायतकर्ता को उनकी आपत्तिजनक फोटो मैसेंजर पर सेंड कर पैसों की मांग कर रहा था. ऐसे में स्टेट सायबर सेल ने फेसबुक आईडी के माध्यम से आरोपी के मोबाइल का आईपी एड्रेस निकाला और उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.