निर्भया केस: दोषियों को फांसी न देने की BSP विधायक ने की वकालत, कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh612058

निर्भया केस: दोषियों को फांसी न देने की BSP विधायक ने की वकालत, कही ये बड़ी बात

मध्य प्रदेश के पथरिया से BSP विधायक राम बाई ने फांसी की सजा न देने की वकालत कर दी है.

बीएसपी विधायक रामबाई का मानना है कि जीवन ईश्वर देता है और ईश्वर ही जीवन लेता है.

दमोह: देश को दहला देने वाले निर्भया केस (Nirbhya Case) के दोषियों को लेकर जहां देश भर में गुस्सा है. तो वहीं, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पथरिया से BSP विधायक रामबाई (BSP MLA Rambai) ने दोषियों को फांसी की सजा न देने की वकालत कर दी है.
फांसी की सजा पर सवाल उठाते हुए रामबाई ने कहा कि हम और आप कौन होते हैं सजा देने वाले. हमने उनको (दोषियों को) जीवन नहीं दिया.

बीएसपी विधायक रामबाई का मानना है कि जीवन ईश्वर देता है और ईश्वर ही जीवन लेता है.

बता दें कि, आज सुप्रीम कोर्ट से निर्भया केस (Nirbhya Case) में दोषी अक्षय ठाकुर की पुनर्विचार याचिका खारिज होने के बाद, पटियाला हाउस कोर्ट में दोषियों को जल्द फांसी दिए जाने की याचिका पर सुनवाई हुई. सुनवाई से पहले जज ने अक्षय की पुनर्विचार याचिका के बारे में भी पूछा. इस पर निर्भया के वकील ने कहा कि दोषियों की पुनर्विचार याचिका सुप्रीम कोर्ट में खारिज हो चुकी है. कोर्ट में निर्भया के वकील ने मांग कि की दोषियों के लिए डेथ वारंट जारी किया जाए और फांसी देने के लिए 14 दिन का वक्त तय किया जाए.

कोर्ट के पास याचिका खारिज होने की आधिकारिक जानकारी पहुंच गई है. हालांकि, पटियाला हाउस कोर्ट में आज इस मामले में सुनवाई टल गई. अब 7 जनवरी 2020 को इस मामले में अगली सुनवाई होगी. सुनवाई टलने के बाद कोर्ट रूम में खड़ी निर्भया की मां आशा देवी रोने लगीं.

Trending news