SDPI के अध्यक्ष इरफानुल ने भड़काया था जबलपुर में उपद्रव, पुलिस ने कसा शिकंजा

हाथ लगा वायरल वीडियो, बेनकाब हुआ हिंसा फैलाने वाला उपद्रवी

SDPI के अध्यक्ष इरफानुल ने भड़काया था जबलपुर में उपद्रव, पुलिस ने कसा शिकंजा
नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जबलपुर में हुए उपद्रव में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी घायल हुए थे.

जबलपुर(कर्ण मिश्रा): मध्य प्रदेश की संस्कारधानी में उपद्रव के पीछे एसडीपीआई यानी सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के प्रदेश अध्यक्ष इरफानुल हक का हाथ था. जबलपुर पुलिस ने उपद्रव के मुख्य आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. आरोपी फरार है. इस मामले में पुलिस ने अब तक 700 से ज्यादा लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की है।

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जबलपुर में हुए उपद्रव में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी घायल हुए थे. वहीं शासकीय एवं निजी संपत्ति का भी नुकसान हुआ था, जिसके बाद से पुलिस द्वारा वीडियो एवं फोटो के आधार पर संदेहीयो को गिरफ्तार किया गया था और पूछताछ के आधार पर एफआईआर दर्ज की गई.

जांच के दौरान पुलिस के हाथ एक वीडियो लगा, जिसमें एक शख्स जबलपुर में 20 दिसंबर यानी कि शुक्रवार के दिन हुए प्रदर्शन को लेकर उपद्रवियों का धन्यवाद करता हुआ नजर आया. जाहिर किया कि किस तरह से सीएए का विरोध दर्ज कराने में सभी ने उनके संगठन को सहयोग दिया.

ये हैं गौवंश के 'विक्की डोनर', इनकी संतानों से अपार दूध देने वाली गायों की गारंटी

बहरहाल, पुलिस के हाथ जैसे ही यह पुख्ता सबूत लगा पुलिस की ओर से ठोस जांच शुरू की गई और एसडीपीआई के प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है. पुलिस का मानना है कि ऐसे कई लोग चिन्हित किए गए हैं जो उपद्रव में शामिल रहे. उन सभी की जल्द गिरफ्तारी की जाएगी.