तीन किसानों के आत्महत्या के प्रयास मामले में कांग्रेस ने कृषि मंत्री कमल पटेल से पूछे ये 4 सवाल

कांग्रेस ने कहा कि समित को ब्लैक लिस्ट से बाहर करवाया जा सके, इसके लिए कृषि मंत्री कमल पटेल ने 14 अप्रैल 2020 को हरदा कलेक्टर को पत्र लिखा था. 

तीन किसानों के आत्महत्या के प्रयास मामले में कांग्रेस ने कृषि मंत्री कमल पटेल से पूछे ये 4 सवाल
कृषि मंत्री कमल पटेल

भोपाल: मध्य प्रदेश के हरदा जिले मे तीन किसानों द्वारा आत्महत्या का प्रयास किए जाने के मामले में कांग्रेस ने कृषि मंत्री कमल पटेल से जवाब मांगा है. कृषि मंत्री पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने कहा कि जिस चौकड़ी समिति से प्रताड़ित होकर किसानों ने आत्मघाती कदम उठाया है. उस समिति को चना खरीद घोटाला करने के आरोप में ब्लैक लिस्टेड किया गया था. लेकिन सरकार बदलने के बाद कृषि मंत्री ने समिति को ब्लैक लिस्ट से बाहर करवा दिया. 

कांग्रेस ने कहा कि समिति को ब्लैक लिस्ट से बाहर करवाया जा सके, इसके लिए कृषि मंत्री कमल पटेल ने 14 अप्रैल 2020 को हरदा कलेक्टर को पत्र लिखा था. साथ ही किसानों को प्रताड़ित करने वाले आरोपी असिस्टेंट रजिस्ट्रार अखिलेश चौहान को लेकर भी प्रशस्ति पत्र दिया. कांग्रेस ने इसको लेकर कृषि मंत्री से 4 सवाल भी पूछा है. 

नौटंकीबाज किसानों के खिलाफ दर्ज होगा 420 का मुकदमा-कृषि मंत्री

कांग्रेस ने मांगा इन सवालों का जवाब
1- कांग्रेस ने कहा कि आखिर क्या मजबूरी थी जो कृषि मंत्री ने किसानों को प्रताड़ित करने के आरोपी असिस्टेंट रजिस्ट्रार अखिलेश चौहान को अगस्त 2020 में प्रशस्ति पत्र क्यों दिया?
2- मंत्री कमल पटेल बताएं कि चौकड़ी की समिति के वरिष्ठ प्रबंधक को बचाने में उनके क्या स्वार्थ जुड़े हुए हैं?
3- 100 से अधिक किसानों का चना का भुगतान बाकी क्यों है?
4- साथ ही कांग्रेस ने सीएम मांग करते हुए कहा कि ऐसे किसान विरोधी मंत्री को तत्काल बाहर का रास्ता दिखाया जाना चाहिए.

बिलासपुर हवाई सेवा मामला: HC का आदेश, अक्टूबर तक काम पूरा करे सरकार

आपको बता दें कि हरदा जिले में बीते दिनों तीन किसानों ने कीटनाशक पीकर आत्महत्या का प्रयास किया था. तीनों किसानों ने चौकड़ी समिति में समर्थन मूल्य पर चना बेचा था. लेकिन पैसा नहीं दिया. परिजनों का आरोप है कि पैसा नहीं मिलने की वजह से उन्होंने कदम उठाया था. हालांकि इस समय तीनों का इलाज एक निजी अस्पताल में चल रहा है. फिलहाल सभी खतरे से बाहर हैं. 

Watch Live TV-