छत्तीसगढ़: लकवाग्रस्त मरीज को नदी किनारे फेंक फरार हुआ एंबुलेंस चालक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh415521

छत्तीसगढ़: लकवाग्रस्त मरीज को नदी किनारे फेंक फरार हुआ एंबुलेंस चालक

एंबुलेंस चालक मरीज को बीच रास्ते ही गेज नदी के पुल पर सड़क के किनारे लेटा दिया और वहां से भाग खड़ा हुआ.

नेपाल का रहने वाला है विजय बहादुर सिंह

नई दिल्लीः छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर की एक ऐसी घटना सामने आई है जिससे एंबुलेंस सेवा पर से लोगों का भरोसा उठ जाएगा. दरअसल, बैकुंठपुर का एक लकवाग्रस्त मरीज अंबिकापुर के जिला अस्पताल में भर्ती था. जिसे अंबिकापुर के चिकित्सक ने एंबुलेंस के जरिए वापस बैकुंठपुर जिला अस्पताल के लिए रेफर किया था, लेकिन एंबुलेंस चालक मरीज को बीच रास्ते ही गेज नदी के पुल पर सड़क के किनारे लेटा दिया और वहां से भाग खड़ा हुआ. काफी देर बाद जब गांव वालों की नजर मरीज पर पड़ी जिसे उठाकर वे अपने साथ ले आए और उसके लिए पानी और खाने की व्यवस्था की.

गांव वालों ने की विजय की मदद
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक मरीज विजय बहादुर उन्हें सड़क किनारे गंभीर अवस्था में पड़ा मिला था. लकवाग्रस्त होने की वजह से मरीज का शरीर काम नहीं कर रहा था. जिसके चलते विजय को गांव वाले उठाकर अपने साथ ले आए और उसे दुधनिया कला स्कूल के कैंपस में लेटा दिया. इसके बाद गांव वालों ने विजय को खाना खिलाया और पानी पिलाया. काफी समय तक विजय गांव के उसी स्कूल में पड़ा रहा.

नेपाल का रहने वाला है विजय
जानकारी के मुताबिक विजय नेपाल का रहने वाला है. जो गेज बांध के पास किसी ठेकेदार के यहां काम करता है. लगभग 1 महीने पहले उसका दायां अंग लकवाग्रस्त हो गया था. जिसके बाद उसे इलाज के लिए बैकुंठपुर अस्पताल में भर्ती कराया था, लेकिन स्वास्थ्य में सुधार न होता देख बैकुंठपुर के चिकित्सकों ने उसे अंबिकापुर रेफर कर दिया. कुछ समय तक तो विजय का इलाज अंबिकापुर में चला, लेकिन जब वहां भी उसकी हालत में सुधार नहीं आया तो अंबिकापुर अस्पताल प्रबंधन ने उसे बैकुंठपुर से वापस अंबिकापुर भेज दिया गया.

विजय को रोड पर ही लेटा गया एंबुलेंस चालक
विजय को जिस एंबुलेंस से अंबिकापुर भेजा गया था उस एंबुलेंस के चालक ने उसे उसके घर या गांव न छोड़कर रास्ते पर ही लेटा दिया और खुद वहां से भाग गया. वह काफी देर तक वहां पड़ा रहा. काफी समय बाद किसी ग्रामीण की नजर उस पर पड़ी. ग्रामीण ने विजय को उठाकर दुधनिया कला के स्कूल में लेटा दिया और उसकी जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर कर दी. 

Trending news