छत्तीसगढ़ में मिले 2 कोरोना के मरीज, राज्य एपिडेमिक कंट्रोल ने जारी किया बयान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1496626

छत्तीसगढ़ में मिले 2 कोरोना के मरीज, राज्य एपिडेमिक कंट्रोल ने जारी किया बयान

चीन में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए देश में एक बार फिर कोरोना का खतरा मंडरा रहा है. जिसके लिए केन्द्र सरकार ने हर मोर्चे पर तैयारी कर ली है. खुद पीएम मोदी इस पर नजर रखे हुए हैं. वहीं छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 2 नए मरीज मिले हैं.

छत्तीसगढ़ में मिले 2 कोरोना के मरीज, राज्य एपिडेमिक कंट्रोल ने जारी किया बयान

चुन्नीलाल देवांगन/रायपुर: चीन में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए देश में एक बार फिर कोरोना का खतरा मंडरा रहा है. जिसके लिए केन्द्र सरकार ने हर मोर्चे पर तैयारी कर ली है. खुद पीएम मोदी इस पर नजर रखे हुए हैं. वहीं छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 2 नए मरीज मिले हैं. इनमें से एक मरीज का गुजरात ट्रेवल हिस्ट्री निकली हैं और एक मरीज यही रायपुर का हैं. दोनों मरीजों का जीनोम सिक्वेसिंग रायपुर एम्स में कराया जायेगा. राज्य एपीडिमिक कंट्रोल के डायरेक्टर ने कहा है इससे डरने की जरूरत नहीं है.

कोरोना को लेकर MP में जारी हुआ अलर्ट, नए केस को लेकर केंद्र सरकार ने मांगी रिपोर्ट

डरने की जरूरत नहीं है
राज्य एपीडिमिक कंट्रोल के डायरेक्टर सुभाष मिश्रा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि छत्तीसगढ़ के अस्पतालों में उपचार के लिए पर्याप्त ऑक्सीजन, इंजेक्शन, दवाई स्टॉफ सबकी व्यवस्था पर्याप्त हैं. घबराने की नहीं बल्कि सावधान रहने की जरूरत हैं. आपात स्थिति में 10 हजार ऑक्सीजन की तत्काल व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग कर सकता हैं. सभी जिलों में पर्याप्त ऑक्सीजन प्लांट की व्यवस्था हैं. लोगों को जल्द से जल्द बूस्टर डोज लगवाने की अपील भी राज्य एपिडेमिक कंट्रोल द्वारा की गई हैं.

सैनिटाइजर का इस्तेमाल करे 
वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच संसद में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि देश में कोरोना के नए मामलों में लगातार कमी देखी गई है, हालांकि इससे सावधानी जरूर बरतनी होगी. उन्होंने कहा कि लोग मास्क पहनें और सैनिटाइजर का इस्तेमाल शुरू कर दें. 

राज्यों को केंद्र ने दिए ये निर्देश
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि भारत में 220 करोड़ वैक्सीन के टीके लग चुके हैं, जो एक रिकॉर्ड है. स्वास्थ्य मंत्रालय लगातार कोरोना की वैश्विक स्थिति पर नजर रख रहा है. राज्यों की इसकी सलाह दी जा रही है. राज्यों को जीनोम सीक्वेंसिंग की सलाह दी गई है. जिससे अगर देश में नया वेरिएंट आता है तो  उसकी पहचान कर कदम उठाएं जाएंगे. लोगों को मास्क, सैनिटाइजर और सामाजिक दूरी का इस्तेमाल करना शुरू कर देना चाहिए.

Trending news