Bemetara Factory Blast: बारूद फैक्ट्री के धमाके में कई मजदूर लापता, स्पेशल टीम कर रही तलाश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2264665

Bemetara Factory Blast: बारूद फैक्ट्री के धमाके में कई मजदूर लापता, स्पेशल टीम कर रही तलाश

Bemetara Factory Blast: बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद कई लोग लापता हो गए हैं. एक दिन पहले 1 मजदूर की मौत की पुष्टि हुई थी, लेकिन आज बताया जा रहा है कि 7 लोग गायब हैं. घटना स्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. 

Bemetara Factory Blast: बारूद फैक्ट्री के धमाके में कई मजदूर लापता, स्पेशल टीम कर रही तलाश

Chhattisgarh News: बेमेतरा की बारूद फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट मामले में रविवार को बड़ा खुलासा हुआ है. एसपी ने की सात लोगों के लापता होने की पुष्टि की है, जबकि एक दिन पहले तक 1 व्यक्ति की मौत की पुष्टि की गई थी. बेमेतरा एसपी रामकृष्ण साहू ने कहा कि 7 लोग गायब बताए जा रहे हैं. उनके परिजनों को लाकर रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा है. शनिवार को बोरसी गांव में बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट हुआ था. 

जिला प्रशासन दल बल के साथ बोरसी गांव में घटनास्थल पर मौजूद है. फॉरेंसिक टीम जांच में जुटी है. फैक्ट्री से मलबा हटाया जा रहा है. 14-15 जेसीबी मलबा हटाने में जुटी हैं. स्थानीय विधायक दिपेश साहू भी मौके पर पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि घटना दुखद है. ग्रामीणों में आक्रोश है. हादसे में 1 मजदूर की कल मौत हो गई है. कई लापता बताए जा रहे हैं. इधर, बोरसी में बारूद फैक्ट्री हादसे मामले को लेकर रविवार सुबह ग्रामीणों ने फैक्ट्री का घेराव किया. फैक्ट्री के बाहर बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंचकर नारेबाजी करने लगे. ग्रामीणों महिलाओं की संख्या ज्यादा थी. फैक्ट्री के में गेट पर पुलिस ने सुरक्षा बढ़ाई. 

सुरक्षित नहीं थी फैक्ट्री
एक दिन पहले हुए हादसे में एक मजदूर की मौत, जबकि 6 लोगों के घायल होने की पुष्टि हुई थी. बारूद फैक्ट्री के मालिक का नाम संजय चौधरी बताया जा रहा है. गायब लोगों के परिवार वालों ने बताया कि फैक्ट्री में सुरक्षा मानकों का पालन नहीं होता था. इस फैक्ट्री को पिछले साल एक हफ्ते के लिए भी बंद किया गया था, क्योंकि यहां सुरक्षा मानक का पालन नहीं किया जा रहा था. फिर अचानक एक हफ्ते बाद बाद शुरू कर दिया गया.

हादसे के वक्त कई मजदूर कर रहे थे काम
जब हादसा हुआ उस वक्त बारूद बनाने और उसके पैकेजिंग का काम हो रहा था. ग्रामीणों के मुताबिक ब्लास्ट वाली जगह पर 10 से ज्यादा लोग काम कर रहे थे. आसपास भी मजदूर काम कर रहे थे. घटना के बाद से फैक्ट्री मैनेजर से लेकर किसी कर्मचारी को यहां नहीं देखा गया है. कई मजदूरों का पता नहीं चल रहा है, जो घर से काम करने आये थे.

Trending news