छत्तीसगढ़ BJP अध्यक्ष अरुण साव ने बताया कैसे PM मोदी के 9 साल में देश दुनिया का सिरमौर बनने को हुआ तैयार
Advertisement

छत्तीसगढ़ BJP अध्यक्ष अरुण साव ने बताया कैसे PM मोदी के 9 साल में देश दुनिया का सिरमौर बनने को हुआ तैयार

9 Years Of Modi Government: पीएम मोदी के कार्यकाल के 9 साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर छत्तीसगढ़ बीजेपी अध्यक्ष अरुण साव ने केंद्र की योजनाओं और न साल के कार्यकाल की कामयाबियों के बारे में बताया. पढ़िए अरुण साव द्वारा लिखा गया विशेष लेख.

छत्तीसगढ़ BJP अध्यक्ष अरुण साव ने बताया कैसे PM मोदी के 9 साल में देश दुनिया का सिरमौर बनने को हुआ तैयार

9 Years Of Modi Government: रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद अरुण साव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार के नौ साल के कार्यकाल की उपलब्धियों को बेमिसाल बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के साथ विश्वास और विकास, भाजपा जन जन की आस, आज के भारत की यही गौरव गाथा है. दुनिया को नई दिशा दे रहे भारत की 140 करोड़ जनता ने प्रधानमंत्री श्री मोदी पर भरोसा किया और इस भरोसे ने नौ वर्षों के दौरान देश को शांति, समृद्धि और विकास की गति और पैमाना दिखाया है.

अब गरीबों तक पहुंच रहा है पैसा
एक जमाने में दिल्ली से चला एक रुपया गरीबों तक पहुंचते-पहुंचते 15 पैसे रह जाता था, लेकिन अब पूरा का पूरा गरीबों तक पहुंच रहा है. ऐसा छत्तीसगढ़ में इसलिए लागू नहीं हो पा रहा क्योंकि यहां कांग्रेस की 85 फीसदी कमीशन वाली भ्रष्ट सरकार बैठी है जो गरीबों का दाना, पानी, मकान, मूलभूत सुविधाएं, सब का सब हड़प लेती है.

कोरोना काल में मोदी नेतृत्व ने देशवासियों की
प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में देश हर आपदा में देशवासियों की सेवा में जुटा है. पोलियो, टिटनस और बीसीजी टीकों के लिए मोहताज रहने वाले देश में प्रधानमंत्री श्री मोदी ने दुर्गम इलाकों तक ड्रोन के जरिए वैक्सीन पहुंचवाई और रिकॉर्ड समय में लाखों लोगों का कोविड वैक्सीन टीकाकरण कराया. मोदी सरकार के नेतृत्व में भारत ने कोविड के दो स्वदेशी टीके न केवल विकसित किए, अपितु कई देशों को जीवनरक्षक दवाओं की आपूर्ति की. यहां भी छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार में बैठे नकारात्मक सोच के लोक विरोधियों ने टीके पर भ्रम फैलाने में कोई कसर बाकी नहीं रखी.

आवास निर्माण की क्रांति आई
भारत के इतिहास में गरीबों के लिए आवास निर्माण की ऐसी क्रांति पहले कभी नहीं दिखी, जैसी मोदी जी के नेतृत्व में हुई. लेकिन, छत्तीसगढ़ की गरीब विरोधी सरकार ने लाखों गरीब परिवारों का प्रधानमंत्री आवास छीन लिया. देश में महिलाओं की आत्म निर्भरता बढ़ी है. घर-घर शौचालयों से महिलाओं के साथ अपराधों और बीमारियों में कमी आई है. इसके विपरीत छत्तीसगढ़ में महिलाएं सबसे ज्यादा असुरक्षित हैं.

जल जीवन मिशन और नि:शुल्क अनाज
जल जीवन मिशन से 12 करोड़ घरों में पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित की गई है. छत्तीसगढ़ में जल जीवन मिशन कांग्रेस सरकार के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया. देश में गरीबों को 1121 लाख मीट्रिक टन नि:शुल्क अनाज मिलने और वन नेशन-वन राशन कार्ड से हर महीने 3.5 करोड़ से ज्यादा परिवार लाभान्वित हो रहे हैं. जबकि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार गरीबों के अनाज पर डाका डाल रही है.

चिकित्सा के मामले में गरीब भयमुक्त हुआ
केंद्र सरकार ने गरीबों के कष्ट को अनुभव कर समुचित चिकित्सा के इंतजाम किए. बीमारी और इलाज से होने वाली समस्याओं और उनके आर्थिक परिणामों से गरीब भयमुक्त हैं. सेनेटरी पैड, सस्ती दर पर जीवनरक्षक दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करके केन्द्र सरकार ने आयुष्मान कार्ड के जरिए 5 लाख रुपए तक के इलाज को नि:शुल्क किया. कांग्रेस की राज्य सरकार ने छत्तीसगढ़ में लम्बे समय तक आयुष्मान योजना से गरीबों को वंचित रखा.

किसानों के लिए उठाए गए क्रांतिकारी कदम
केन्द्र की भाजपा सरकार ने किसानों की भलाई के लिए कई क्रांतिकारी कदम उठाए. खाद की सब्सिडी बढ़ाकर 2000 करोड़ रुपए कर दी. फसल बीमा के अंतर्गत 1.4 लाख करोड़ रुपए के किसान दावों का भुगतान हुआ. माइक्रो इरीगेशन, सूक्ष्म सिंचाई के जरिए पैदावार बढ़ाने का काम इन नौ वर्षों में तेजी से हुआ है. किसानों को प्रतिवर्ष 6 हजार रुपए की सम्मान निधि देना देश के किसानों के परिश्रम का सम्मान है.

इसके विपरीत छत्तीसगढ़ में किसानों को खाद के नाम पर कांग्रेस सरकार लूट रही है. किसान आत्महत्या कर रहे हैं. किसानों के खेत की सिंचाई का पानी मोबाइल फोन खोजने व्यर्थ बहाया जा रहा है. रेत माफिया एनीकट के गेट खोल कर पानी बहा रहे हैं. केन्द्र की भाजपा सरकार ने अपने नौ वर्षों के कार्यकाल में समाज के हर वर्ग को उसका अधिकार व सम्मान प्रदान किया.

छत्तीसगढ़ में हो रहा है विश्वासघात
छत्तीसगढ़ में हर वर्ग के साथ कांग्रेस सरकार छल कर रही है. ओबीसी, एससी, एसटी, सामान्य हर वर्ग के साथ कांग्रेस ने विश्वासघात किया है. मोदी सरकार ने महिलाओं को सशक्त करने पुराने कानूनों में सुधार करके महिलाओं को हर क्षेत्र में बढ़ावा दिया. समाज के वंचित वर्ग को आरक्षण देकर प्रगति में सहभागी बनाया. पिछड़ा वर्ग, अजा और अजजा वर्ग के अधिकारों को दृढ़ता प्रदान की गई. दिव्यांगों के लिए अवसरों का नया आकाश खोला गया. छत्तीसगढ़ में इसके विपरीत महिलाओं से रोजगार और हर वर्ग से उसका आरक्षण छीनने का षड्यंत्र कांग्रेस ने किया.

प्रधानमंत्री सड़क योजना और शिक्षा का विस्तार
प्रधानमंत्री सड़क योजना की सड़कें नौ वर्षों में दुगुनी बनी हैं. छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार गड्ढे भी नहीं भर पाती. मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार द्वारा शिक्षा का बजट तीन गुना बढ़ाना और एक सुविचारित राष्ट्रीय शिक्षा नीति का पाठ्यक्रम शिक्षित समाज रचना की प्रतिबद्धता को दर्शाता है. इसके उलट छत्तीसगढ़ में स्कूली शिक्षा का स्तर आखिरी क्रम में है.

भारत दुनिया का सिरमौर बनने को तैयार
एक तरफ मोदी जी के नेतृत्व में भारत दुनिया का सिरमौर बनने सीना तानकर खड़ा है. दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ को कांग्रेस की भ्रष्ट सरकार खोखला कर रही है. छत्तीसगढ़ की जनता मोदी जी के साथ चल रही है. वह राष्ट्र के नव निर्माण में मोदी जी के साथ सहभागी है और अब छत्तीसगढ़ के सम्पूर्ण विकास के लिए छत्तीसगढ़ में शंखनाद कर मोदी जी की भाजपा के साथ खड़ी है.

लेखक भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ प्रदेश के अध्यक्ष (अरुण साव ) हैं.

Trending news