बस्तर पुलिस ने तोड़ी नक्सलियों की सप्लाई चेन, विस्फोटक सामग्री पहुंचाने वाले 9 गिरफ्तार
Advertisement

बस्तर पुलिस ने तोड़ी नक्सलियों की सप्लाई चेन, विस्फोटक सामग्री पहुंचाने वाले 9 गिरफ्तार

नक्सलियों की सप्लाई चेन तोड़ते हुए बस्तर पुलिस ने उन्‍हें विस्फोटक सामग्री पहुंचाने वाले 9 लोगों को गिरफ्तार किया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

अविनाश प्रसाद/बस्तर: पुलिस ने नक्सलियों की सप्लाई चेन तोड़कर भारी मात्रा में गोला-बारूद, डेटोनेटर कोडेक्स वायर व अन्य सामग्री बरामद की है. मामले में 9 आरोपित भी गिरफ्तार हुए हैं. बता दें कि बस्तर जिले के कोडेनर थाना पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए नक्सलियों को बारूद और अन्य सामग्री की आपूर्ति करने वाले 9 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

Jagannath Rath Yatra: बस्तर में जगन्नाथ रथ यात्रा की अनूठी प्रथा, तुपकी चलाकर भगवान को किया जाता है प्रणाम

पुलिस की गिरफ्त में नौ आरोपी
बस्तर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कोडेनर थाना क्षेत्र में नक्सलियों को बारूद और अन्य विस्फोटक सामग्री पहुंचाने का काम चल रहा है. सूचना के आधार पर पुलिस ने बस्तानार और काकलूर वाली सड़क पर चेक पोस्ट लगा दिया. पूरे इलाके की सघन तलाशी शुरू की गई और इस दौरान नक्सलियों को बूस्टर, कोडेक्स वायर, डेटोनेटर, सेफ्टी फ्यूज, एक्सल वायर आदि सप्लाई करने वाले नौ आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

बोलेरो और एक मोटरसाइकिल भी बरामद 
गिरफ्तार होने के बाद आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. पुलिस के मुताबिक नौ आरोपियों में से पांच बीजापुर क्षेत्र के जांगला इलाके के सक्रिय माओवादी हैं. बाकी चारों आरोपी नक्सली संगठन से जुड़े हैं और उन्हें सामग्री मुहैया कराने का काम करते हैं. पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की है. साथ ही वारदात में प्रयुक्त वाहन बोलेरो और एक मोटरसाइकिल भी बरामद की है. आरोपित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है. 

Trending news