कालीचरण महाराज के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज, CG पुलिस ने लगाईं गंभीर धाराएं
Advertisement

कालीचरण महाराज के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज, CG पुलिस ने लगाईं गंभीर धाराएं

कालीचरण महाराज के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज किया गया है. विवेचना के बाद कई नई धाराएं जोड़ी गई हैं. ये जानकारी पुलिस की तरफ से जारी आधिकारिक बयान से मिली है. 

कालीचरण महाराज के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज, CG पुलिस ने लगाईं गंभीर धाराएं

रायपुर: kalicharan Maharaj Arrest: कालीचरण महाराज के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज किया गया है. विवेचना के बाद कई नई धाराएं जोड़ी गई हैं. विवेचना के दौरान साक्ष्यों के आधार पर धारा 153 A (1)(A), 153 B (1)(A), 295 A ,505(1)(B) , 124A भादंवि का भी समावेश किया गया है. ये जानकारी पुलिस की तरफ से जारी आधिकारिक बयान से मिली है. 

आधिकारिक बयान में बताया गया है कि दिनाक 26 दिसंबर को रावनभाठा के धर्म संसद में दिए विवादित व्याख्यान पर थाना टिकरापारा में कालीचरण के विरुध्द धारा 294, 505(2) भादवि का अपराध दर्ज किया गया था. विवेचना के दौरान साक्ष्यो के आधार पर धारा 153 A (1)(A), 153 B (1)(A), 295 A ,505(1)(B), 124A भादवि का भी समावेश किया गया है. अपराध पंजीबद्ध होने के बाद से कालीचरण अपना फोन बंद कर फरार थे. आरोपी कालीचरण की गिरफ्तारी के लिए रायपुर पुलिस की अलग अलग टीम मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, दिल्ली रवाना हुई थी और सभी संभावित स्थानों पर दबिश दे रही थी.

कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी पर MP V/S CG, नरोत्तम मिश्रा ने लगाए आरोप तो सीएम बघेल ने किया पलटवार

बताया गया कि मध्यप्रदेश की टीम को खजुराहो में आरोपी कालीचरण के बारे में कुछ जानकारी मिली, जिसके आधार पर खजुराहो से 25 km दूर बागेश्वर धाम के पास एक व्यक्ति के घर से जहां कालीचरण किराया से रह रहा था, गिरफ्तार कर लिया गया है. हिरासत में लेने के बाद आरोपी के वकील को इसकी सूचना दी गई है. हिरासत में लेने के 24 घंटे के भीतर रायपुर पुलिस द्वारा रायपुर के माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर दिया जाएगा. रायपुर पुलिस द्वारा पूरी विधिक प्रक्रियाओं का पालन करते हुए कालीचरण को हिरासत में लिया गया है. देर शाम तक पुलिस टीम के रायपुर पहुँचने की सम्भावना है.

महात्मा गांधी के खिलाफ भड़काऊ बयान करने वाले धर्मगुरु कालीचरण महाराज को आज सुबह मध्यप्रदेश के खजुराहो से गिरफ्तार किया गया है. पिछले दिनों छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजित धर्म संसद में कालीचरण महाराज ने महात्मा गांधी को लेकर विवादित बयान दिया था. साथ ही उन्होंने महात्मा गांधी की हत्या के लिए नाथूराम गोडसे की सराहना कर उन्हें धन्यवाद दिया था. 

Watch Live Tv

Trending news