CG Elections 2023: आज शाम को फाइनल हो जाएगी कांग्रेस की लिस्ट! 'भरोसे का सम्मेलन' में शामिल होंगे खड़गे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1861048

CG Elections 2023: आज शाम को फाइनल हो जाएगी कांग्रेस की लिस्ट! 'भरोसे का सम्मेलन' में शामिल होंगे खड़गे

CG Chunav 2023: छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए BJP की ओर से प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी होने के बाद अब सबको कांग्रेस की लिस्ट का बेसब्री से इंतजार है. आज शाम को होने वाली कांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक में राज्य की सभी 90 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम फाइनल हो सकते हैं. 

CG Elections 2023: आज शाम को फाइनल हो जाएगी कांग्रेस की लिस्ट! 'भरोसे का सम्मेलन' में शामिल होंगे खड़गे

CG Elections 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी तैयारी  तेज कर दी है. राज्य में अपनी सत्ता बरकरार रखने के लिए पार्टी हर एक फैसला सोच-समझकर ले रही है. BJP अपनी पहली लिस्ट जारी कर चुकी है, जिसमें 21 उम्मीदवारों के नाम शामिल थे. जल्द ही दूसरी लिस्ट भी आने वाली है. ऐसे में सबको कांग्रेस की लिस्ट का इंतजार है. माना जा रहा है शुक्रवार को होने वाली कांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक में 90 विधानसभा के लिए दावेदारों की सूची तैयार हो सकती है. 

आज शाम होगी बैठक: माना जा रहा है कि आज शाम 6 बजे स्क्रीनिंग कमिटी के चेयरमैन अजय माकन मीटिंग लेंगे. इस बैठक में 90 विधानसभा के लिए तैयारदावेदारों की सूची तैयार हो सकती है. बैठक के बाद जल्द ही कांग्रेस अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर सकती है. इस बैठक में सीएम भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा और दीपक बैज भी शामिल होंगे. माना जा रहा है कि आज होने वाली बैठक में दावेदारों के सिंगल नाम और पैनल पर चर्चा होगी. 

आज राजनांदगांव में कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे आज राजनांदगांव जिले के दौरै पर रहेंगे. जिले के ग्राम ठेकवा में आयोजित होने वाले भरोसे का सम्मेलन में शामिल होंगे. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में इस सम्मेलन का आयोजन होगा, जिसमें प्रभारी कुमारी शैलजा, डॉ. चरणदास महंत, उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव , दीपक बैज समेत सभी मंत्री विधायक उपस्थित रहेंगे. 

तीसरी बार सभा में शामिल होंगे खड़गे
कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे का यह तीसरा छत्तीसगढ़ दौरा है. आज वे पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के क्षेत्र में चढ़ाई करने पहुंच रहे हैं. राजनांदगांव जिले की बात करें तो यहां कुल 4 विधानसभा सीट हैं-  राजनांदगांव, डोंगरगढ़, डोंगरगांव और खुज्जी. इन चारों में से 3 सीट पर कांग्रेस विधायक हैं.  डोंगरगढ़ सीट अनुसूचित जाति वर्ग के लिए रिजर्व है, जहां खड़गे के कार्यक्रम का बड़ा असर होगा. 

Trending news