CG Police Bharti 2023: युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, 971 सब इंस्पेक्टर के पदों पर होगी भर्ती
Advertisement

CG Police Bharti 2023: युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, 971 सब इंस्पेक्टर के पदों पर होगी भर्ती

राष्ट्रीय युवा दिवस पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेश के युवाओं को बड़ी खुशखबरी दी है. सीएम बघेल (CM Bhupesh Baghel)  ने पुलिस की 971 पदों पर सब इंस्पेक्टर (CG SI Bharti) प्रक्रिया को पुन: शुरू करने के निर्देश दिए है.

CG Police Bharti 2023: युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, 971 सब इंस्पेक्टर के पदों पर होगी भर्ती

CG SI Bharti: राष्ट्रीय युवा दिवस पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेश के युवाओं को बड़ी खुशखबरी दी है. सीएम बघेल (CM Bhupesh Baghel)  ने पुलिस की 971 पदों पर सब इंस्पेक्टर (CG SI Bharti) प्रक्रिया को पुन: शुरू करने के निर्देश दिए है. अब जल्दी ही इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. 

बता दें कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद आरक्षण के संकट की वजहर से सरकार ने SI भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगा दी थी. अब 971 पदों पर भर्ती की जाएगी. 2022 में सब इंस्पेक्टर की यह प्रक्रिया शुरू हुई थी. 

पूर्व मंत्री राजा पटेरिया को HC से झटका, जमानत याचिका खारिज, PM मोदी पर दिया था विवादित बयान

इन पदों पर की जाएगी भर्ती
सूबेदार के 58 पद
सब इंस्पेक्टर के 577 पद 
सब इंस्पेक्टर (अंगुल-चिन्‍ह) - 06 पद 
सब इंस्पेक्टर - 03 पद
सब इंस्पेक्टर (कंप्यूटर), सब इंस्पेक्टर दूरसंचार-9 
सब इंस्पेक्ट (स्पेशल ब्रांच)-69 पद
प्लाटून कमांडर 247 पदों पर भर्ती की जाएगी.

16 अक्टूबर 2022 तक भरा जाना था आवेदन
आपको बता दें कि 16 अक्टबूर 2022 तक इस भर्ती का आवेदन भरा जाना था. लेकिन इसे 20 अक्टूबर को बढ़ा दिया था. आवेदन प्रक्रिया के बाद इसकी परीक्षा 19 सितंबर को होती थी. लेकिन हाईकोर्ट के आरक्षण संबंधी फैसले के बाद नौकरी में आरक्षण स्थिति अस्पष्ट हो गई. फिर 22 अक्टूबर को परीक्षा स्थगित होने की सूचना जारी हो गई. 

4 नए जिलों को मिली मंजूरी
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में 4 नए जिलों के लिए पुलिस सेटअप की मंजूरी मिल गई है. गृह मंत्रालय ने मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी, सक्ती, सारंगढ़-बिलाईगढ़ और मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर में पुलिस चौकियों के लिए नए पदों की स्वीकृति दी है. जिसके अंतर्गत 1100 पदों पर भर्ती की जाएगी.

Trending news