Helicopter Joyride: सीएम बघेल ने दी सपनों को उड़ान, टॉपर बच्चों ने लिया हेलीकॉप्टर जॉयराइड का आनंद
Advertisement

Helicopter Joyride: सीएम बघेल ने दी सपनों को उड़ान, टॉपर बच्चों ने लिया हेलीकॉप्टर जॉयराइड का आनंद

Chhattisgarh helicopter joyride: छत्तीसगढ़ में पहली बार कक्षा 10वीं और 12वीं के मेधावी बच्चों को अनूठे अंदाज में सम्मानित किया गया. शनिवार को बच्चों को हेलीकॉप्टर में सैर कराई गई. इसकी कुछ तस्वीरें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शेयर की, जिसमें बच्चों के खिलखिलाते चेहरे देखने को मिले.

Helicopter Joyride: सीएम बघेल ने दी सपनों को उड़ान, टॉपर बच्चों ने लिया हेलीकॉप्टर जॉयराइड का आनंद

Helicopter Ride: रजनी ठाकुर/रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से शनिवार को प्रदेश की बोर्ड परीक्षाओं को टॉपर छात्रों को हवाई सफर कराया गया. शनिवार को बच्चों को हेलीकॉप्टर में सैर कराई गई. इसकी कुछ तस्वीरें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शेयर की, जिसमें बच्चों के खिलखिलाते चेहरे देखने को मिले. मीडिया से बात करते हुए स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम ने कहा कि इससे बच्चों का हौसला बढ़ेगा.

मुख्यमंत्री ने शेयर की फोटो
बच्चों के हेलीकॉप्टर राइड की तस्वीरें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शेयर की. फोटो ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा 'देखिए, बच्चे कितने खुश हैं! हमने वादा किया था कि 10वीं और 12वीं के टॉपर बच्चों को हम हेलीकॉप्टर राइड कराएंगे. आज इसकी शुरुआत हो गयी है. कक्षा 10वीं और 12वीं के 125 छात्र-छात्राएं लेंगे हेलीकॉप्टर जॉयराइड का आनंद.

fallback

भेंट-मुलाकात में सीएम बघेल ने किया था ऐलान
भेंट-मुलाकात के दौरान 5 मई को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने टॉपर छात्रों को हेलीकॉप्टर में घुमाने का वादा किया था. उसके बाद से ही इसकी प्रक्रिया शुरू हो गई थी. इस साल बोर्ड परीक्षाओं में कक्षा 10वीं और 12वीं के 125 छात्र-छात्राओं ने मेरिट में जगह बनाई है. इनमें कक्षा 10वीं के 90 और कक्षा 12वीं के 35 विद्यार्थी शामिल हैं. इन सभी को हेलीकॉप्टर से सैर कराई जानी थी, लेकिन 119 बच्चों के ही अभिभावकों ने इसके लिए सहमती दी.

बच्चों में दिखा एक्साइटमेंट
हेलीकॉप्टर राइड करने वाले बच्चों में भारी उत्साह देखने को मिला. मेधावी छात्रा अंजुम ने कहा कि उसे बहुत एक्साइटमेंट था, बहुत मजा आया. इसके लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद. बच्चों को सैर करना से पहले रायपुर हेलीपैड में स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डॉ आलोक शुक्ला एवं सचिव भारतीदासन पहुंचे और उन्होंने बच्चों से बात कर भविष्य की शुभकामनाएं दीं.

टॉपर बच्चों का अनोखा सम्मान, वीडियो में देखें हेलीकॉप्टर राइड से खिले चेहरे

18 बार उड़ान भरेगा हेलीकॉप्टर
छत्तीसगढ़ सरकार के अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री की घोषणा पर अमल करने के लिए सुबह आठ बजे से हेलीकॉप्टर से जॉय राइड कराई जा रही है. यह उड़ान पुलिस लाइन हेलीपैड से रायपुर शहर के ऊपर जारी है. सात सीटों वाली हेलीकॉप्टर एक बार में सात विद्यार्थियों को लेकर उड़ान भर रही है. 125 विद्यार्थियों को सैर कराने के लिए हेलीकॉप्टर को 18 बार उड़ान भरना होगा.

Trending news