पते की खबर: CG में 12 हजार से ज्यादा टीचर्स की होगी भर्ती, अतिथि शिक्षकों को मिलेगा फायदा
Advertisement

पते की खबर: CG में 12 हजार से ज्यादा टीचर्स की होगी भर्ती, अतिथि शिक्षकों को मिलेगा फायदा

छत्तीसगढ़ में जल्द ही 12 हजार से ज्याद शिक्षकों के पद पर भर्ती होगी. बघेल सरकार की कैबिनेट बैठक में प्रस्ताव पास किया गया है. बता दें कि इस शिक्षक भर्ती प्रदेश के अतिथि शिक्षकों के लिए भी बड़ा फायदा दिया जाएगा. 

पते की खबर: CG में 12 हजार से ज्यादा टीचर्स की होगी भर्ती, अतिथि शिक्षकों को मिलेगा फायदा

रायपुर। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं की लिए अच्छी खबर है. क्योंकि छत्तीसगढ़ में जल्द ही 12 हजार से ज्यादा सरकारी शिक्षकों की भर्ती होगी. इस बात की जानकारी खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दी है. सीएम बघेल की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया है. ऐसे में लंबे समय से शिक्षक भर्ती का इंतजार कर रहे युवा-युवतियों के लिए भी यह अच्छी खबर मानी जा रही है. बताया जा रहा है कि जल्द ही शिक्षक भर्ती के लिए नोटिफिकेशन भी जारी होगा. 

सरगुजा और बस्तर संभाग के लिए होगी भर्ती 
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि कैबिनेट बैठक में 12 हजार से ज्यादा शिक्षकों की भर्ती का फैसला पास किया गया है. बस्तर और सरगुजा संभाग के लिए 12489 शिक्षकों के पदों पर होगी भर्ती, इसमें 6285 सहायक शिक्षक, 5772 शिक्षक और 432 पद व्याख्याता के हैं.

अतिथि शिक्षकों को मिलेगा बोनस अंक का फायदा 
सीएम बघेल ने बताया कि शिक्षकों की इस भर्ती में अतिथि शिक्षकों को भी फायदा दिया जाएगा. शिक्षा विभाग के स्कूलों में कार्यरत अतिथि शिक्षकों को हर साल के लिए 2 बोनस अंक और अधिकतम 10 बोनस अंक देने का निर्णय लिया गया. ऐसे में अतिथि शिक्षकों ने अब तक जितने भी साल पढ़ाया है उसके आधार पर उन्हें कम से कम दो अधिक से अधिक 10 अंक इस परीक्षा में शामिल होने पर मिलेंगे. बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 15 अगस्त के दिन आत्मानंद स्कूल खोलने के साथ-साथ 10000 शिक्षकों की भर्ती की घोषणा की थी.

जल्द जारी हो सकता है नोटिफिकेशन 
बताया जा रहा है कि कैबिनेट बैठक में शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पर मुहर लगने के बाद माना जा रहा है कि शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी. जिसके लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है. स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से भर्ती के लिए सिलेबस सहित अन्य जानकारी भी जल्द बताई जाएगी.

Trending news