CG 12th CBSE टॉपर ने बताया सक्सेस का हिट फॉर्मूला, आगे यहां से करना चाहती हैं पढ़ाई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1269565

CG 12th CBSE टॉपर ने बताया सक्सेस का हिट फॉर्मूला, आगे यहां से करना चाहती हैं पढ़ाई

12वीं सीबीएसई परीक्षा में बिलासपुर की शुभी शर्मा ने छत्तीसगढ़ में टॉप किया है. छत्तीसगढ़ 12वीं सीबीएसई टॉपर शुभी शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए परीक्षा में सफलता का हिट फॉर्मूला बताया.

CBSE topper Shubhi Sharma

शैलेंद्र सिंह ठाकुर/बिलासपुर: सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे आ गए हैं. जिसमें बिलासपुर की शुभी शर्मा ने 99.04 प्रतिशत अंक हासिल कर राज्य में एक अलग पहचान बनाई है. इंदिरा विहार बिलासपुर स्थित अपने आवास पर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि कैसे उन्होंने सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की पढ़ाई की और परीक्षा में टॉप किया. शुभी ने इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, दादी, दादा, नाना-नानी, शिक्षकों और दोस्तों को दिया है. 

मन से पढ़ाई करना सफलता का मूल मंत्र
शुभी के मुताबिक वह रोजाना पांच से छह घंटे पढ़ाई करती थी. सफलता के मूल मंत्र के सवाल पर उन्होंने कहा कि मन से पढ़ाई करना हर परीक्षा को पास करने का मूल मंत्र है. स्कूल की पढ़ाई खत्म करने के बाद शुभी अब दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढ़ने की तैयारी कर रही है. इसके साथ ही उनका सिविल सर्विस की ओर जाने का भी प्लान है. बेटी की इस सफलता से पूरा परिवार बेहद खुश है. शुभी के पिता बीपी शर्मा ने कहा कि उन्होंने सोचा था कि बेटी ने जिस तरह से तैयारी की थी,उसके अनुसार रिजल्ट आए.

Top BBA Colleges in Madhya Pradesh: करना चाहते हैं बीबीए तो जान लीजिए, ये हैं एमपी के टॉप 10 मैनेजमेंट कॉलेज

इन्होंने किया देश में टॉप 
उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर की रहने वाली तान्या सिंह ने 12वीं की परीक्षा में 500 में से 500 अंक हासिल किए हैं. तान्या सिंह दिल्ली पब्लिक स्कूल बुलंदशहर की छात्रा हैं. 12वीं सीबीएसई परीक्षा में टॉप करने के बाद तान्या ने कहा कि उन्हें इतिहास से प्यार है और दिल्ली विश्वविद्यालय से बीए इतिहास (ऑनर्स) में ग्रेजुएशन करने की उनकी रुचि है. तान्‍या ने कहा कि 12वीं कक्षा में, मैंने पढ़ाई के अलावा और कुछ नहीं किया. हालांकि मुझे नावेल पढ़ना और बैडमिंटन खेलना पसंद है. वहीं 10वीं के रिजल्ट में लड़कियां 1.41 फीसदी आगे रहीं. नोएडा के मयंक यादव ने सीबीएसई कक्षा 10वीं में 500/500 अंक प्राप्त कर टॉप किया है.

Trending news