बालोद में हाथियों से दहशत में लोग, अब तक हो चुका है ये नुकसान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1228775

बालोद में हाथियों से दहशत में लोग, अब तक हो चुका है ये नुकसान

बालोद में हाथियों की मौजूदगी और आवाजाही से ग्रामीण दहशत में हैं. यहां पर हाथियों ने एक ग्रामीण के घर को भी क्षतिग्रस्त कर दिया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

बालोद: जिले के गुरुर वन क्षेत्र में पहुंचे कुछ हाथियों के दल ने पिछले पांच दिनों में अलग-अलग जगहों पर गन्ने और केले की फसल को नुकसान पहुंचाया है. इस क्षेत्र में हाथियों की मौजूदगी और उनकी आवाजाही से वनांचल स्थित गांवों में दहशत का माहौल बना हुआ है. बता दें कि हाथी नरगांव और बरही क्षेत्र में घुस गए हैं और उन्होंने कुछ खेतों में गन्ने की फसल और बाड़ी में केले की फसल को नुकसान पहुंचाया है.

हाथियों ने पहुंचाई एक मकान को क्षति  
हाथियों ने एक ग्रामीण के घर को भी नुकसान पहुंचाया है. बताया गया कि दिन में हाथियों का यह दल जंगल में जाता है और शाम को गांव का चक्कर लगाता है. इस दल में 23 से 24 हाथी होने की संभावना है. जिसमें तीन दतैल हाथी और तीन छोटे हाथी यानी हाथी के बच्चे भी शामिल हैं. वहीं गुरुर रेंजर की माने तो इन हाथियों पर विभाग के कर्मचारी लगातार नजर रख रहे हैं.

साथ ही ग्रामीणों से इनसे सुरक्षित रहने की अपील की जा रही है. वहीं ग्रामीणों को जंगल की ओर जाने से मना करने पर जोर दिया जा रहा है. इन हाथियों का समूह इस समय गुरुर वन परिक्षेत्र के नारागांव परिसर स्थित कक्ष क्रमांक 44 आरएफ में डेरा डाले हुए हैं. हाथियों की मौजूदगी को देखते हुए वन विभाग की ओर से नगझर, मंगचुवा, पेअेचुवा, नारागांव, कांडे, करियाटोला, नाहदा, कोसमी और हितेकसा के ग्रामीणों को अलर्ट कर दिया गया है. साथ ही शाम होने के बाद जंगल की ओर न जाने और घर पर रहने पर जोर दिया जा रहा है.

Trending news