सीएम बघेल बोले-जनसंख्या के आधार पर मिले आरक्षण, EWS Reservation को लेकर कही ये बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1430119

सीएम बघेल बोले-जनसंख्या के आधार पर मिले आरक्षण, EWS Reservation को लेकर कही ये बात

CM Bhupesh Baghel on EWS Reservation:छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ईडब्ल्यूएस रिजर्वेशन का समर्थन किया है.साथ ही साथ यह बात कही है कि जनसंख्या के आधार पर आरक्षण दिया जाना चाहिए.

CM Bhupesh Baghel on EWS Reservation:

रायपुर/रजनी ठाकुर: कुछ दिनों में हिमाचल प्रदेश में विधानसभा के चुनाव होने हैं.छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हिमाचल चुनाव के लिए कांग्रेस प्रभारी हैं और कांग्रेस पार्टी की कोशिश है कि जिस तरह से भूपेश सरकार ने राज्य में काम किया है.उसी मॉडल की बात कर हिमाचल प्रदेश में  कांग्रेस की सरकार बनाने की कोशिश है. आज हिमाचल प्रदेश के दौरे से सीएम भूपेश बघेल लौट आए हैं. सीएम बघेल ने हिमाचल में कांग्रेस की जीत का दावा किया है.

हिमाचल प्रदेश में परिवर्तन की लहर
सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि पूरे हिमाचल प्रदेश में परिवर्तन की लहर है और जो 10 वादे हमने किए हैं. उसका बड़ा असर है.छत्तीसगढ़ मॉडल के लिए लोग उत्साहित हैं. वहीं हिमाचल प्रदेश में भाजपा के दावों पर उन्होंने कहा कि 5 सालों में कोई वादे पूरे नहीं हुए. किसानों की आय दुगुनी करने की बात कही गयी थी, खर्च दुगुना हो चुका है, राष्ट्रीय राजमार्ग, एयरपोर्ट बनाने के दावे हुए, लेकिन कोई वादा पूरा नहीं हुआ है.

वहीं 58% आरक्षण रद्द होने को लेकर सीएम बघेल ने कहा कि आरक्षण भाजपा का पाप है.जिसे हम ठीक करेंगे, मैंने आदिवासियों को उनका हक़ दिलाने का भरोसा दिया है. गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में 58% आरक्षण रद्द होने से भर्ती प्रक्रिया और परीक्षाएं प्रभावित हुई हैं, कई परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया और कई भर्तियां रुक गई हैं. जिस पर सीएम बघेल ने कहा कि भाजपा के समय में प्रक्रिया शुरू हुई, सबमें झोल था, लगातार हम भर्ती कर रहे हैं, आगे भी करेंगे.

Himachal Elections: ये है CM बघेल का हिमाचल जीत का फॉर्मूला, पहली कैबिनेट में होंगे 2 बड़े फैसले

सीएम बघेल ने EWS आरक्षण का किया समर्थन
सीएम बघेल ने EWS को देने वाले 10% आरक्षण का समर्थन किया है. EWS आरक्षण को लेकर उन्होंने कहा कि 10% EWS को मिलना चाहिए.हम इसके पक्षधर हैं. गौरतलब है कि Supreme Court ने आज सामान्य वर्ग के लोगों को दिए जाने वाले 10 फीसदी आरक्षण के पक्ष में फैसला सुनाया है. साथ ही उन्होंने कहा कि जनसंख्या के आधार पर आरक्षण मिलना चाहिए. 

उपचुनाव को लेकर कही ये बात
भानुप्रतापुर उपचुनाव में जीत का दावा करते हुए सीएम बघेल ने कहा कि भानुप्रातपुर में हम जीतेंगे.दंतेवाड़ा से लेकर खैरागढ़ तक के उपचुनावों में जनता ने हमें चुना है.

Trending news