Sukma Naxalite blast: छत्तीसगढ़ में मतदान के बीच नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, सुकमा में जमकर बरसाईं गोलियां
Advertisement

Sukma Naxalite blast: छत्तीसगढ़ में मतदान के बीच नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, सुकमा में जमकर बरसाईं गोलियां

छत्तीसगढ़ की 20 विधानसभा सीटों पर मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो गया है. वहीं इस बीच एक बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है. यहां सुकमा में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया है. जिसमें CRPF कोबरा बटालियन का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है.

Sukma Naxalite blast: छत्तीसगढ़ में मतदान के बीच नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, सुकमा में जमकर बरसाईं गोलियां

Sukma Naxalites Attack: छत्तीसगढ़ की 20 विधानसभा सीटों पर मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो गया है. वहीं इस बीच एक बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है. यहां सुकमा में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया है. जिसमें CRPF कोबरा बटालियन का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है. बता दें कि सुकमा एक संवेदनशील इलाका है, जहां पर मतदान कराया जा रहा है.  

वहीं एक बड़ी जानकारी निकलकर सामने आ रही है कि सुबह 11:10 बजे मतदान केंद्र बंडा (थाना कोंटा) से 2 किलोमीटर पश्चिम दिशा की तरफ आउटर कॉर्डन में लगी डीआरजी बल के ऊपर नक्सलियों के द्वारा फायरिंग किया गया है. जिसमें  सुरक्षा बलों के द्वारा जवाबी कार्यवाही की गई. 10 मिनट के बाद फायरिंग बंद हो गई.  सभी जवान सुरक्षित है और मतदान जारी है.

बता दें कि सुकमा कांग्रेस का गढ़ हैं. जहां से कवासी लकमा लगातार जीत दर्ज करते आ रहे हैं. इस बार लकमा के मुकालबले भाजपा ने सोयम मुक्का को उतारा हैं.

सुकमा एसपी ने किया ट्वीट
वहीं इस घटना के बारे में सुकमा एसपी किरण चव्हाण ने अधिक जानकारी देते हुए जवान को चुनाव ड्यूटी में तैनात किया गया था. फिलहाल उसे अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है. नक्सली ने ये हमला सुकमा के टोंडामरका इलाके में किया है. जहां नक्सलियों ने छिपाकर एक IED ब्लास्ट को अंजाम दिया है.

बीते सोमवार कांकेर में हुआ था धमाका
वहीं सुकमा से पहले बीते सोमवार को भी नक्सलियों ने विस्फोट किया था. मतदान से ठीक 1 दिन पहले ही पखांजुर क्षेत्र के छोटेबेटिया थाना के तहत रेंगावाही धान खरीदी केंद्र के पास स्थिति पुलिया पर नक्सली ने आईईडी ब्लास्ट किया था. 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव का पहला चरण शुरू
छत्तीसगढ़ में प्रथम चरण में 20 विधानसभा सीटों वोटिंग शुरू हो गई है.इसमें बस्तर संभाग 12 और दुर्ग संभाग के राजानांदगांव की 8 विधानसभा सीट हैं. इन 20 सीटों के लिए  कुल 223 उम्मीदवार हैं. इनमें से 198 पुरुष और 25 महिला हैं. पहले चरण में-
- कुल मतदाताओं की संख्या- 40 लाख 78 हजार 681 है
- पुरुष मतदाताओं की संख्या- 19 लाख 93 हजार 937 
- महिला मतदाताओं की संख्या- 20 लाख 84 हजार 675 
-  थर्ड जेंडर मतदाताओं की संख्या- 69

खबर पर अपडेट जारी है

Trending news