Chhattisgarh News: अमरजीत भगत और उनके 13 करीबियों की फिर बढ़ेगी मुश्किल, IT ने मांगी ये डिटेल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2102820

Chhattisgarh News: अमरजीत भगत और उनके 13 करीबियों की फिर बढ़ेगी मुश्किल, IT ने मांगी ये डिटेल

Chhattisgarh News:  छत्तीसगढ़ के पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत और उनके 13 करीबियों पर पर आयकर छापे के बाद अब आईटी का शिकंजा और कसता रहा है. आईटी ने अंबिकापुर कलेक्टर को पत्र लिखकर भगत के 13 करीबी लोगों की संपत्ति का ब्याौरा मांगा है. 

Chhattisgarh News: अमरजीत भगत और उनके 13 करीबियों की फिर बढ़ेगी मुश्किल, IT ने मांगी ये डिटेल

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत और उनके 13 करीबियों पर पर आयकर छापे के बाद अब आईटी का शिकंजा और कसता रहा है. दरअसल आईटी अधिकारी ने सरगुजा कलेक्टर को पत्र लिखकर अमरजीत भगत के 13 करीबियों की प्रॉपर्टी की जानकारी मांगी है. य़ानी अब आईटी इन सभी की अवैध संपत्तियों का ब्यौरा जुटा रही है.

13 करीबियों पर आईटी का शिकंजा
बता दें कि आईटी ने अंबिकापुर कलेक्टर को पत्र लिखकर भगत के 13 करीबी लोगों की संपत्ति का ब्याौरा मांगा है. इनके संबंध में विभाग ने पिछले 5 साल में जमीन की खरीदी और बिक्री की जानकारी मांगी है. इसके साथ ही रियल स्टेट में निवेश या अन्य प्रॉपर्टी में फायदे की डिटेल मांगी है. गौतरलब है कि जिन 13 लोगों से ये ब्यौरा मांगा गया है ,इन लोगों के यहां आयकर टीम ने छापेमार कार्रवाई की थी.

IT ने 2.5 करोड़ जब्त हुए थे
बता दें कि  आयकर विभाग ने छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता अमरजीत भगत (Amarjeet Bhagat) और अन्य के खिलाफ की गई तलाशी के दौरान 2.5 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी और आभूषण जब्त किए थे. ये छापेमारी 31 जनवरी को रायपुर, सरगुजा , सीतापुर (सरगुजा जिला) और रायगढ़ जिले में 25 ठिकानों में की गई थी.

अधिकारियों को छापे में कुछ नहीं मिला- भगत
वहीं  आदिवासी समुदाय से आने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भगत ने छापेमारी के बाद कहा था कि आयकर विभाग के छापे उन्हें परेशान करने का प्रयास थे और अधिकारियों को कुछ भी नहीं मिला. भगत ने कहा कि  गरीब आदमी को परेशान किया जा रहा है. वहीं, कार्रवाई की तीसरे दिन पूर्व मंत्री भगत अपनी छत पर योगासन करते हुए दिखे.

Trending news