छत्तीसगढ़ विधानसभा के Budget Session के लिए अधिसूचना जारी! इस तारीख से शुरू होगा CG का सत्र
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1560756

छत्तीसगढ़ विधानसभा के Budget Session के लिए अधिसूचना जारी! इस तारीख से शुरू होगा CG का सत्र

Chhattisgarh Assembly Budget: छत्तीसगढ़ का विधानसभा बजट 1 मार्च से 24 मार्च तक चलेगा. राज्य के बजट सत्र की अधिसूचना जारी कर दी गई है.

 

CG Budget Session

Chhattisgarh Legislative Assembly budget session:छत्तीसगढ़ के विधानसभा बजट को लेकर एक बहुत ही बड़ी खबर सामने है. छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र (chhattisgarh budget session 2023) की अधिसूचना जारी कर दी गई है. विधानसभा सचिवालय से जारी हुई अधिसूचना. 1 मार्च से 24 मार्च तक बजट सत्र होगा. बजट सत्र में कुल 14 बैठके होंगी. अन्य कामकाज के साथ वित्तीय वर्ष 2023-24 का बजट होगा पेश.

सीएम ने बजट के लिए बैठक की थी
गौरतलब है कि कई दिनों से छत्तीसगढ़ सरकार अपने आगामी बजट सत्र (CG Budget 2023) पर काम कर रही है. पिछले हफ्ते मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM भूपेश बघेल) ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव सहित 4 मंत्रियों के साथ राज्य के बजट के लिए बैठक की थी. बैठक में मंत्री ताम्रध्वज साहू, टीएस सिंहदेव, शिव डहरिया और प्रेमसाय सिंह टेकाम भी मौजूद थे और सीएम ने उनसे विभागीय बजट पर चर्चा की थी.

इसलिए है बहुत महत्वपूर्ण बजट
अब छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार 1 मार्च को अपना बजट पेश करने जा रही है. इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कई दिनों से इसको लेकर तैयारी शुरू कर दी थी. चुनावी बजट के लिए मंत्री स्तर पर 27 जनवरी से चर्चा चल रही है. इसमें सीएम बघेल अलग-अलग मंत्रियों से अपने-अपने विभागों के बजट को लेकर चर्चा कर रहे हैं. गौरतलब इस साल राज्य में चुनाव है और इसलिए यह इस सरकार का आखिरी और बहुत महत्वपूर्ण बजट है क्योंकि यह चुनावी साल है.

उम्मीद की जा रही है कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार का बजट कुछ ऐसा होगा, जिसमें युवाओं, महिलाओं और खासकर किसानों का पूरा ख्याल रखा जाएगा. वैसे भी भूपेश सरकार किसानों और महिलाओं को साधने की कोशिश रही है और ये चुनावी साल है तो शायद इन दोनों के लिए बजट में कुछ खास देखने को मिल सकता है.

रिपोर्ट: सत्य प्रकाश (रायपुर)

 

Trending news