CG में टूट रही लाल आतंक की कमर, 4 जिलों के 260 बंद स्कूल फिर से खुलेंगे
Advertisement

CG में टूट रही लाल आतंक की कमर, 4 जिलों के 260 बंद स्कूल फिर से खुलेंगे

छत्तीसगढ़ में आज नक्सल प्रभावित चार जिलों में लंबे समय से बंद पड़े स्कूलों को फिर से खोला जा रहा है.  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल खुद इन स्कूलों के खोलने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे.

CG में टूट रही लाल आतंक की कमर,  4 जिलों के 260 बंद स्कूल फिर से खुलेंगे

सत्यप्रकाश/रायपुर। छत्तीसगढ़ में अब लाल आतंक की कमर टूट रही है. नक्सल प्रभावित जिलों में एक तरफ सुरक्षा बलों और पुलिस की सख्ती का असर दिख रहा है, तो दूसरी तरफ शासन-प्रशासन पर भी लोगों का भरोसा बढ़ रहा है. आज छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिलों के लिए एक बड़ा दिन है, क्योंकि नक्सल प्रभावित 4 जिलों में लंबे समय से बंद 260 स्कूल कल फिर से खुलेंगे. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल खुद इन स्कूलों में शाला प्रवेश उत्सव का शुभारंभ करेंगे. 

प्रदेशभ में होगा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गुरुवार को दोपहर 1.30 बजे अपने निवास कार्यालय से आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में प्रदेश के स्कूलों में शाला प्रवेश उत्सव का शुभारंभ करेंगे. मुख्यमंत्री निवास में आयोजित इस प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम का प्रदेश के चयनित मुख्य स्कूलों में सीधा प्रसारण किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के स्कूलों में फ्री एडमिशन, इस तारीख के बाद नहीं मिलेगा फायदा

इन जिलों में फिर खुलेंगे स्कूल 
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज नक्सल प्रभावित चार जिले जिनमें सुकमा, दंतेवाड़ा, बीजापुर और नारायणपुर में बंद पड़े 260 स्कूलों को फिर से शुरू करेंगे. इन स्कूलों के खुलने से 11 हजार 13 बच्चों को शिक्षा का लाभ मिलेगा. बीजापुर जिले में सबसे अधिक 158, सुकमा जिले में 97, नारायणपुर जिले में 4 और दंतेवाड़ा जिले में एक बंद स्कूल फिर से खोला जा रहा है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ महतारी और स्वामी आत्मानंद के चित्र पर मार्ल्यापण कर कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे. 

बच्चों और परिजनों से करेंगे संवाद 
इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस मौके पर फिर से खोले जा रहे स्कूलों के पालकों और बच्चों से ऑनलाइन सीधा संवाद करेंगे. स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम और बीजापुर के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा भी कार्यक्रम को सम्बोधित करेंगे. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री विद्यार्थियों का स्वागत और पुस्तक वितरण करेंगे. वहीं इन स्कूलों के खोले जाने को लेकर जब सीएम बघेल से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि 15 सालों में रमन सिंह सरकार ने इन इलाकों के बच्चों को शिक्षा से महरूम रखा लेकिन अब वो पढ़ पाएंगे.

LIVE TV

Trending news