Chhattisgarh News: नक्सलियों ने जवानों पर बरसाईं गोलियां, जवाबी कार्रवाई में गूंजा नारायणपुर, कई नक्सली ढेर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2260550

Chhattisgarh News: नक्सलियों ने जवानों पर बरसाईं गोलियां, जवाबी कार्रवाई में गूंजा नारायणपुर, कई नक्सली ढेर

Chhattisgarh News:  नारायणपुर-बीजापुर सीमा क्षेत्र में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच भीषण गोलीबारी हुई. मुठभेड़ में सात नक्सलियों के शव और हथियार बरामद हुए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों के साथ चल रही मुठभेड़ में 7 नक्सली मारे गए हैं.

Chhattisgarh News

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में आज यानी 23 मई को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. नक्सलियों ने प्लाटून नंबर 16 और इंद्रावती एरिया कमिटी के जवानों पर गोलियां बरसाईं. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने भी नक्सलियों पर गोलीबारी की. इस मुठभेड़ में 7 नक्सली मारे गए और 10-12 घायल हुए. घटनास्थल से हथियार भी बरामद किए गए हैं. मुठभेड़ अभी भी जारी है. फिलहाल कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं. खबर लिखें जाने तक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुठभेड़ में 7 नक्सली ढेर हुए हैं.

Chhattisgarh News: नक्सलियों ने जवानों पर बरसाईं गोलियां, जवाबी कार्रवाई में गूंजा नारायणपुर, कई नक्सली ढेर

दोपहर को शुरू हुई फायरिंग
दरअसल, नारायणपुर बीजापुर जिले के सीमावर्ती इलाके में प्लाटून नंबर 16 और इंद्रावती एरिया कमेटी के नक्सलियों की सूचना पर नारायणपुर, दंतेवाड़ा और बस्तर जिले के डीआरजी और बस्तर फाइटर्स के साथ एसटीएफ की टीमें सर्च ऑपरेशन पर निकली थीं. जिसके बाद आज 23 मई की दोपहर करीब 11 बजे नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी. खबर लिखे जाने तक पुलिस और नक्सलियों के बीच रुक-रुक कर मुठभेड़ जारी है. घटना स्थल से अब तक 7 नक्सलियों के शव और हथियार बरामद किये गये हैं. 10/12 नक्सलियों के घायल होने की संभावना है. विस्तृत जानकारी बाद में दी जायेगी.

मृतक नक्सलियों की संख्या बढ़ सकती है
बता दें कि जगदलपुर डीआईजी कमलोचन कश्यप ने मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की संख्या बढ़ने का दावा किया है. उनका कहना है कि जवान अब भी नक्सलियों को घेर कर बैठे हैं. मृतक नक्सलियों की संख्या बढ़ सकती है.

वहीं, नारायणपुर-बीजापुर जिले के सीमावर्ती इलाके में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया है, "नारायणपुर-बीजापुर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षाबलों और नक्सलियों की बीच हुई मुठभेड़ में 7 नक्सलियों के मारे जाने की खबर आ रही है. निश्चित ही सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. उनके साहस को सलाम करता हूं. नक्सलवाद के खिलाफ हमारी सरकार मजबूती से लड़ाई लड़ रही है. प्रदेश से नक्सलवाद का खात्मा ही हमारा लक्ष्य है."

 

 

Trending news