UP के बाद छत्तीसगढ़ में भी प्रदर्शन; नसरल्लाह की मौत पर रायपुर में निकाला गया कैंडल मार्च
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2454342

UP के बाद छत्तीसगढ़ में भी प्रदर्शन; नसरल्लाह की मौत पर रायपुर में निकाला गया कैंडल मार्च

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी नसरल्लाह की मौत के बाद कैंडल मार्च निकाला गया, शिया समुदाय के लोगों ने इजराइली हमले का विरोध भी किया. इससे पहले यूपी की राजधानी लखनऊ में भी प्रदर्शन हुआ था.

UP के बाद छत्तीसगढ़ में भी प्रदर्शन; नसरल्लाह की मौत पर रायपुर में निकाला गया कैंडल मार्च

Chhattisgarh News: इजराइल लगातार बेरूत पर हमला कर रहा है. हमले में हिजबुल्लाह के कमांडर हसन नसरल्लाह की भी मौत हो गई है, नसरल्लाह की मौत के बाद कहीं खुशी है तो कहीं गम. इसका आलम भारत देश में भी देखा जा रहा है. बीते दिन यूपी के लखनऊ में सड़कों पर लोग आए थे. अब खबर आई है कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में हिजबुल्ला के कमांडर हसन नसरल्लाह की मौत के बाद शिया समुदाय के लोगों ने कैंडल मार्च निकाल कर प्रदर्शन किया है. 

किया विरोध 
मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि छत्तीसगढ़ के रायपुर में हिजबुल्ला के कमांडर हसन नसरल्लाह की मौत के बाद शिया समुदाय ने प्रदर्शन किया है. रायपुर शिया समुदाय के बैनर तले निकाले गए इस कैंडल मार्च में इजराइल के हमले के विरोध में काले कपड़े पहनकर प्रदर्शन किया गया. मार्च के दौरान बच्चे, युवा और बुजुर्ग हाथो में हिजबुल्ला कमांडर रहे नसरल्लाह का पोस्टर लिए नजर आए. जानकारी के मुताबिक मोमिनपारा के हैदरी मस्जिद से हुसैनी चौक तक कैंडल मार्च निकाला गया. सोशल मीडिया में इस कैंडल मार्च का वीडियो वायरल हो रहा है.

यूपी में भी प्रदर्शन 
इससे पहले उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी शिया समुदाय के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया था. लखनऊ के इमामबाड़ा पर हजारों मुसलमान एकत्रित हो गए थे. यहां पर इजरायल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई थी. साथ ही साथ समुदाय के लोगों ने विरोध में अपे घरों पर काला झंडा भी लगाया था. इसके अलावा तीन दिन तक दुकानों को भी बंद करने का ऐलान किया था और तीन दिनों तक शोक मनाने की भी घोषणा की थी. 

मारा गया था नसरल्‍लाह
बीते शनिवार को इजरायली सेना ने कहा कि बेरूत में हिज़्बुल्लाह के मुख्यालय को निशाना बनाकर हमला किया था. हमले में दक्षिणी उपनगर में 6 इमारतों को नष्ट किया था. बीते एक एक साल से हिज़्बुल्लाह और इजराइल के बीच संघर्ष चल रहा है. इस संघर्ष में ये सबसे बड़ा हमला था. इस हमले में नसरल्लाह भी मारा गया था.  इसे लेकर आईडीएफ ने कहा, "हसन नसरल्लाह अब दुनिया को आतंकित नहीं कर पाएंगे," सैन्य प्रवक्ता नदाव शोशानी ने एक्स पर पुष्टि की, "हसन नसरल्लाह मर चुका है." ऐसे में नसरल्लाह की मौत के बाद कहीं- कहीं प्रदर्शन भी हो रहा है.

ये भी पढ़ें: त्योहारी सीजन में झटका! LPG सिलेंडर हुआ महंगा, 1 अक्टूबर से बदलेंगे ये नियम भी

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news