छत्तीसगढ़ में बरसेगी आसमानी आफत, इन जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1257616

छत्तीसगढ़ में बरसेगी आसमानी आफत, इन जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट

भारी बारिश के चलते गुजरात में हालात बेहद खराब हैं और वहां बाढ़ जैसे हालात हैं. ऐसा ही हाल एमपी के कुछ जिलों का है. बारिश और जलभराव को देखते हुए स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए हैं.

छत्तीसगढ़ में बरसेगी आसमानी आफत, इन जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट

रजनी ठाकुर/रायपुरः मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के कई जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने जिन जिलों में भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, उनमें मुंगेली, बेमेतरा, कबीरधाम, दंतेवाड़ा और बीजापुर शामिल हैं. यह अलर्ट अगले 24 घंटे के लिए जारी किया गया है. वहीं सुकमा, राजनांदगांव, दुर्ग, धमतरी, गरियाबंद, महासमुंद, बलौदाबाजार, जांजगीर चांपा और बिलासपुर में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

मौसम विभाग ने कहा कि प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश की आशंका है. बता दें कि इन दिनों देश के विभिन्न राज्यों में भारी बारिश और बाढ़ का दौर चल रहा है. महाराष्ट्र, उत्तराखंड, गुजरात, तेलंगाना में बारिश का कहर जारी है. 

भारी बारिश के चलते गुजरात में हालात बेहद खराब हैं और वहां बाढ़ जैसे हालात हैं. ऐसा ही हाल एमपी के कुछ जिलों का है. बारिश और जलभराव को देखते हुए स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. हालांकि मौसम विभाग ने कहा है कि आगामी 15 जुलाई के बाद बारिश में कुछ कमी आएगी. 

ओडिशा में भी भारी से अति भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है. ओडिशा के 21 जिलों में भारी बारिश और वज्रपात की आशंका जताई गई है. जहां एक तरफ कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात हैं, वहीं यूपी में अभी भी अधिकतर जिलों में सूखे जैसे हालात हैं.  मौसम वैज्ञानियों का कहना है कि तीन दिन बाद यूपी में भी बारिश का दौर शुरू हो जाएगा. 

Trending news