BJP महिला सांसद को 'चार्मिंग फेस' कहने पर घिरे CM भूपेश बघेल के मंत्री, सोनिया गांधी से हुई शिकायत तो दी सफाई
Advertisement

BJP महिला सांसद को 'चार्मिंग फेस' कहने पर घिरे CM भूपेश बघेल के मंत्री, सोनिया गांधी से हुई शिकायत तो दी सफाई

सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के मंत्री के बीजेपी सांसद सरोज पांडेय (BJP MP Saroj Pandey) को 'चार्मिंग फेस' बोलने के बाद से विवाद खड़ा हो गया है. मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया और लिखित जवाब मांगा तो कांग्रेस (Chhattisgarh Congress) ने भी कई सवाल खड़े कर दिए हैं. कांग्रेस की दलील है कि 'चार्मिंग फेस' कोई असंसदीय या अभद्र शब्द नहीं है.

BJP महिला सांसद को 'चार्मिंग फेस' कहने पर घिरे CM भूपेश बघेल के मंत्री, सोनिया गांधी से हुई शिकायत तो दी सफाई

रजनी ठाकुर/रायपुर: बीजेपी की राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय (BJP MP Saroj Pandey) का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग के संज्ञान के बाद अब कांग्रेस (Chhattisgarh Congress) ने सवाल खड़े कर दिए हैं. कांग्रेस का कहना है कि 'चार्मिंग फेस' कोई असंसदीय या अभद्र शब्द नहीं है. अपनी गलती को छुपाने के लिए मामले को राजनीतिक रंग दिया जा रहा है. सीएम भूपेश बघेल के मंत्री पर विवाद खड़ा हुआ तो कांग्रेस ने अजीब सफाई दे डाली. उनका कहना है कि ये शब्द अशोभनीय या असंसदीय नहीं है. संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि जिन सड़कों की तस्वीर सरोज पांडेय ने दिखाई थी वो भाजपा (BJP)  कार्यकाल में बनी सड़कें हैं. जब सरोज पांडेय की इस भूल को सामने लाया गया, तो पूरे मामले को राजनीतिक रंग दे दिया गया. 

ताम्रध्वज साहू ने कहा था 'चार्मिंग फेस'
विवाद चार्मिंग शब्द को लेकर शरू हुआ था. कांग्रेस का कहना है कि ये शब्द अशोभनीय या असंसदीय नहीं है. कांग्रेस ने कहा कि जो नोटिस भेजा गया है, उसका जवाब दिया जाएगा. सांसद सरोज पांडे पर गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू की अनुचित टिप्पणी का मामला गर्मा रहा है. मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग का सख्त रुख सामने आया है. आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने ताम्रध्वज साहू से लिखित स्पष्टीकरण मांगा है. साथ ही टिप्पणी के लिए माफी मांगने को भी कहा है.

ये था पूरा विवाद
सासंद सरोज पांडेय ने राज्य में सड़कों की हालत को दिखाने के लिए एक वीडियो दिखाया था, जिसके जवाब में ताम्रध्वज साहू ने उन्हें चार्मिंग फेस कह दिया था. इसी के बाद विवाद खड़ा हो गया है. राष्ट्रीय महिला आयोग नेअब जवाब तलब किया है. मामला 23 सितंबर 2022 का है, जब राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय  बलोदा कोरबा मार्ग पर रुक गईं और वीडियो बनाने लगीं. वो एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रही थीं. इसी दौरान उन्होंने वहां की सड़कों की हालत दिखाने के लिए वीडियो और पीडब्ल्यू़डी मंत्री ताम्रध्वज साहू पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि वो दावा करते हैं कि कहीं रोड खराब नहीं है. मैं पीडब्ल्यूडी मंत्री को आमंत्रित करती हूं कि वो आएं और इस सड़क को देखें कि किस तरह लोग गड्ढों में से गुजर रहे हैं. गड्ढे में सड़क है या सड़क में गड्ढा है, कुछ समझ में नहीं आ रहा है.

सोनिया गांधी तक पहुंची शिकायत
बता दें ताम्रध्वज साहू प्रदेश के गृह मंत्री और पीडब्ल्यूडी मंत्री हैं. इसी जिम्मेदारी को देखते हुए सरोज पांडेय के सवालों पर उन्होंने सफाई दी. इसी दौरान उन्होंने कहा था कि सरोज पांडेय अपना चार्मिंग फेस दिखाते वीडियो बनाती हैं.कभी हमारी चिकनी सड़क का भी वीडियो बनाएं. इसके बाद सरोज पांडेय ने राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिख कर उनकी शिकायत कर दी. उन्होंने लिखा मातृ शक्ति के आराधना के महापर्व पर आपको एक महिला और एक बेटी की मां होने के नाते पत्र लिखने को मजबूर हो गई हूं. आपके मंत्री ने भाषा की मर्यादा को लांघा है, संज्ञान लें

 

Trending news