MP Corona Update: मध्य प्रदेश में एक झटके में बढ़े मरीज, छत्तीसगढ़ में शुरू हुआ मौतों का सिलसिला; देखें हर जिले के आंकड़े
Advertisement

MP Corona Update: मध्य प्रदेश में एक झटके में बढ़े मरीज, छत्तीसगढ़ में शुरू हुआ मौतों का सिलसिला; देखें हर जिले के आंकड़े

MP covid 19 Cases: मध्य प्रदेश (MP covid update)और छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो एमपी की राजधानी भोपाल (Bhopal Corona case) में सबसे ज्यादा 22 नए मामले आए जबकि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (Raipur corona case) में 55 नए मरीज मिले.

MP Corona Update: मध्य प्रदेश में एक झटके में बढ़े मरीज, छत्तीसगढ़ में शुरू हुआ मौतों का सिलसिला; देखें हर जिले के आंकड़े

Covid 19 Update: देश में एक बार फिर कोरोना (corona) ने रफ्तार पकड़ ली है.  हर राज्य से प्रतिदिन कोरोना के नए आंकड़े सामने आ रहे हैं. पिछले 24 घंटे की बात करें तो छत्तीसगढ़ (Chhattsigarh Corona) में 450 नए मामले आए हैं और तीन मरीजों की मौत भी हो गई है. जबकि मध्य प्रदेश में 49 नए संक्रमित पाए गए हैं. दोनों राज्यों में किस जिले में कितने मरीज मिले हैं यहां देखिए लिस्ट.

एमपी कोविड 
मध्य प्रदेश में पिछले कई दिनों से लगातार कोरोना के नए केस सामने आ रहे हैं पिछले 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश में 49 नए केस पाए गए हैं. जबकि इससे प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 279 पहुंच गई है.

कहां मिले कितने केस
मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 49 नए मरीज पाए गए हैं. जिसमें राजधानी भोपाल में सबसे ज्यादा 22 मरीज मिले हैं. जबकि इंदौर में 8 नए मरीज मिले हैं और ग्वालियर में 8 जबलपुर में 6 रायसेन में 2 और सीहोर में 3 नए मरीज पाए गए हैं.

छत्तीसगढ़ में कोविड
छत्तीसगढ़ में मरीजों की संख्या प्रतिदिन 100 के करीब बढ़ रही है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो 450 नए मामले सामने आए हैं और प्रदेश में कोरोना की वजह से 3 मरीजों की मौत हो गई जबकि 81 मरीज को डिस्चार्ज कर दिया गया है. इसके अलावा एक्टिव केस 1761 हो गए हैं. बता दें कि प्रदेश में 4328 सैंपल की जांच की गई और पॅाजिटीविटी रेट 10.40 प्रतिशत रही. प्रदेश में कहां कितने मरीज पाए गए जानिए.

कहां मिले कितने मरीज
छत्तसीगढ़ की राजधानी रायपुर में सबसे ज्यादा 55 नए मरीज मिले हैं. इसके अलावा सूरजपुर में 36 और बिलासपुर में 31 राजनांदगांव में 29 बेमेतरा में 25 धमतरी में 28 नए मरीज मिले हैं. जबकि महासमुंद मे 21 सरगुजा में 25 और कोरिया में 26 नए मरीज पाए गए हैं.

स्वास्थ्य विभाग अलर्ट
बढ़ते हुए कोरोना मरीजों की वजह से स्वास्थ्य विभाग की टेंशन बढ़ गई है. प्रतिदिन आ रहे नए आंकड़ों की वजह से स्वास्थ्य मंत्रालय ने अलर्ट जारी करके लोगों को इससे निपटने के लिए निर्देश जारी किया है. स्वास्थ्य मंत्री ने हाल में ही कोरोना को लेकर एक बड़ी बैठक भी थी जिसमें कहा था कि इसे लेकर किसी प्रकार की लापरवाही न बरतें और सेनेटाइजर और मास्क का प्रयोग करने का भी निर्देश दिया गया है.  

Trending news