रायपुर में मुस्लिम महासभा की बैठक: गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की मांग, PM से करेंगे मुलाकात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2323016

रायपुर में मुस्लिम महासभा की बैठक: गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की मांग, PM से करेंगे मुलाकात

Cow National Animal Demand: राजधानी में मुस्लिम महासभा की एक अहम बैठक में गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने और गौ तस्करी पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की जोरदार मांग की गई. जिस पर सीएम साय ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

Muslim Mahasabha meeting in Raipur

Muslim Mahasabha meeting in Raipur: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में मुस्लिम महासभा की एक बैठक हुई. जिसमें बहुत ही अहम मांग उठाई गई. बैठक के दौरान गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने और गौ तस्करी पर सख्त प्रतिबंध लगाने की मांग प्रमुखता से उठी. मुस्लिम महासभा की बैठक में गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की महत्वपूर्ण मांग उठाई गई. बता दें कि मुस्लिम समुदाय जल्द ही राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री मोदी से मिलकर इस मांग की वकालत करने की योजना बना रहा है. साथ ही बैठक में गाय की तस्करी पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाने की मांग की गई. 

छत्तीसगढ़ में आज दूसरा बड़ा हादसा, कोरबा में भी जिंदगियां निगल गया कुआं, पिता-बेटी समेत 4 की मौत

'गाय को अपनी माता मानते हैं'
इस मांग पर प्रतिक्रिया देते हुए सीएम साय ने कहा, "हम सनातनी लोग हैं और गाय को अपनी माता मानते हैं." वहीं, बीजेपी के प्रदेश महासचिव संजय श्रीवास्तव ने भी इस पहल का समर्थन करते हुए कहा कि यह सभी समुदायों की भावनाओं का प्रतिनिधित्व करता है और भारत में यह आस्था का विषय है. उन्होंने मुस्लिम समाज द्वारा इस मांग को उठाने की पहल का स्वागत किया. 

मुस्लिम समाज द्वारा गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित किए जाने की मांग पर भाजपा प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने बयान देते हुए कहा कि लंबे समय से सभी समाजों की मांग है कि गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाए. हिंदुस्तान के सभी लोगों के लिए यह आस्था का विषय है. मुस्लिम समाज द्वारा इस मांग को उठाया गया है, तो इसका स्वागत करते हैं. हर धर्म का सम्मान होना चाहिए और किसी धर्म की आस्था के विषय में कोई मांग हो तो उसे पूरा भी करना चाहिए.

चुनाव की समीक्षा होगी
भाजपा कार्यसमिति की बैठक को लेकर संजय श्रीवास्तव ने कहा कि यह बीजेपी की नियमित कार्यसमिति बैठक है. यह 10 तारीख को रायपुर के दीनदयाल ऑडिटोरियम में होगी. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मोहनलाल खट्टर, मुख्यमंत्री साय और प्रदेश अध्यक्ष भी इसमें शामिल होंगे. करीब 1600 मंडल स्थल के अध्यक्ष, सांसद, विधायक और जनप्रतिनिधि इसमें भाग लेंगे. विभिन्न प्रकार के सत्र, राजनीतिक प्रस्ताव और आगामी कार्यक्रमों को लेकर चुनाव की समीक्षा होगी.

'कांग्रेस के अंदर गुटबाजी का परिणाम'
एनएसयूआई के प्रदर्शन पर लगाए गए बैन पर प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने कहा कि जिस तरह से बैन लगा है, उससे दिखाई देता है कि यह कांग्रेस के अंदर गुटबाजी का परिणाम है. भूपेश बघेल और दीपक बैज की नाकामी का यह एक और एपिसोड है. कांग्रेस का कल्चर है आपस में लड़ते रहो और जनता की चिंता मत करो. अभी भी कांग्रेस के अंदर यही चल रहा है, इसलिए एनएसयूआई पर बैन लगाया गया है.

रिपोर्ट: राजेश निषाद (रायपुर)

Trending news