Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में आज शाम से नहीं बिकेगी शराब, अगले दो दिनों तक रहेगा ड्राई डे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2232129

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में आज शाम से नहीं बिकेगी शराब, अगले दो दिनों तक रहेगा ड्राई डे

Dry Day in Chhattisgarh: आगामी लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत छत्तीसगढ़ के 7 लोकसभा क्षेत्रों में अगले दो दिनों तक ड्राई डे रहेगा. राज्य की 7 सीटों पर 7 मई को तीसरे चरण का चुनाव होना है. ऐसे में 5 मई की शाम से शराब बिक्री बंद हो जाएगी. जानिए आपके जिले में शराब बिक्री होगी या नहीं. 

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में आज शाम से नहीं बिकेगी शराब, अगले दो दिनों तक रहेगा ड्राई डे

Dry Day in Chhattisgarh: 7 मई को तीसरे चरण का चुनाव होना है. इस दिन छत्तीसगढ़ की 7 सीट- रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, कोरबा, रायगढ़ और सरगुजा लोकसभा क्षेत्र में भी वोटिंग होगी. ऐसे में इन क्षेत्रों में  5 से 7 मई तक ड्राई डे का घोषित किया गया है. इन लोकसभा क्षेत्रों में दो दिनों कर शराब ब्रिकी नहीं होगी.  इस संबंध में आदेश भी जारी हुआ है. 

5 से 7 मई तक ड्राई डे
छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों में से 7 सीटों पर तीसरे चरण के दौरान चुनाव होना है. 7 मई को राज्य की 7 सीटों पर वोटिंग होनी हैं, जिसमें- रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, कोरबा, रायगढ़ और सरगुजा लोकसभा सीट शामिल हैं. चुनाव को ध्यान में रखते हुए 5 मई की शाम से 7 मई तक इन लोकसभा क्षेत्रों में शराब बिक्री पर बैन रहेगा. 

48 घंटे कर बंद रहेंगी शराब दुकानें
आदेश के तहत रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, कोरबा, रायगढ़ और सरगुजा लोकसभा क्षेत्र में 5 मई को शाम 5 बजे से 7 मई तक शराब दुकानें बंद रहेंगी. सभी लोकसभा क्षेत्र के 3 KM के दायरे में आने वाले जिले में भी शराब दुकानें बंद रहेंगी. अगर किसी को शराब की दुकान खोले या चोरी-छुपे बेचते हुए पाया गया तो कार्रवाई भी की जाएगी. 

छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण का चुनाव
छत्तीसगढ़ की 7 सीटों पर तीसरे चरण में चुनाव होना है. इनमें रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, कोरबा, रायगढ़ और सरगुजा सीट शामिल हैं. इन सात सीटों से कुल 168 उम्मीदवार मैदान में हैं. इनमें 142 पुरुष और 26 महिला प्रत्याशी हैं. 

ये भी पढ़ें-  नाश्ते में बनाएं मूंग दाल वड़ा, ये है आसान रेसिपी

छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी

 




लोकसभा सीट BJP प्रत्याशी कांग्रेस प्रत्याशी
रायपुर बृजमोहन अग्रवाल विकास उपाध्याय
दुर्ग विजय बघेल राजेंद्र साहू
कोरबा सरोज पांडेय ज्योत्सना महंत
सरगुजा चिंतामणि महाराज शशि सिंह
रायगढ़ राधेश्याम राठिया मेनका देवी सिंह
बिलासपुर तोखन साहू देवेंद्र सिंह यादव
जांजगीर-चांपा कमलेश जांगड़े डॉ. शिवकुमार डहरिया

बता दें कि छत्तीसगढ़ में पहले चरण के दौरान 19 अप्रैल को बस्तर लोकसभा सीट पर वोटिंग हुई थी. इसके अलावा 26 अप्रैल को दूसरे चरण के दौरान तीन सीट- महासमुंद, कांकेर और राजनांदगांव में वोटिंग हुई थी. तीसरे चरण के चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने पूरी तैयारी कर ली है.

ये भी पढ़ें-  छत्तीसगढ़ का सबसे छोटा जिला कौन सा है?

Trending news