Chhattisgarh News: पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 20 मिनट तक होती रही फायरिंग, 2 नक्सली घायल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2099671

Chhattisgarh News: पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 20 मिनट तक होती रही फायरिंग, 2 नक्सली घायल

Kabirdham News: कबीरधाम जिले के मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सीमावर्ती क्षेत्र माराडबरा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. करीब 20 मिनट तक हुई फायरिंग में 2 नक्सली घायल हो गए हैं.

Chhattisgarh News: पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 20 मिनट तक होती रही फायरिंग, 2 नक्सली घायल

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. कबीरधाम जिले के मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सीमावर्ती क्षेत्र माराडबरा में करीब 20 मिनट तक दोनों ओर से फायरिंग हुई. इस दौरान  2 नक्सली घायल हो गए हैं. पुलिस ने मौके से नक्सली साहित्य कपड़े और दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की. इसके अलावा दंतेवाड़ा में पुलिस ने 8 लाख के इनामी नक्सली का शव बरामद किया है. 

भागे नक्सली
माराडबरा में करीब 20 मिनट तक फायरिंग हुई. इस दौरान पुलिस को अपने आप को हावी होते देख नक्सलियों ने मौके से भागना उचित समझा. फायरिंग में दो इनामी नक्सली जरीना और नवीन के घायल होने की बात सामने आई है. वहीं, पुलिस ने घटनास्थल से नक्सली साहित्य कपड़े और दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की है. फिलहाल इलाके में सर्चिंग जारी है. 

खोले जाएंगे अतिरिक्त कैंप
सीमावर्ती क्षेत्र में लगातार नक्सली मूवमेंट को देखते हुए इस इलाके में अब दो अतिरिक्त कैंप खोलने की तैयारी की जा रही है. अभी हालिया दिनों में कवर्धा के SP ऑफिस में मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र की पुलिस की एक संयुक्त बैठक हुई थी, जिस पर अब आगे तीनों राज्य की पुलिस की ज्वाइंट ऑपरेशन की तैयारी भी कर ली गई है. अब तीनों राज्यों की पुलिस आने वाले समय में इन सीमावर्ती क्षेत्रों में नक्सलियों के खिलाफ बड़ा अभियान भी करने वाली है, जिससे इलाके में नक्सलियों का पूरी तरह से सफाया हो सकेगा. 

ये भी पढ़ें- Dhan Bonus: छत्तीसगढ़ के किसानों के लिए बड़ी खबर, जल्द ही खाते में आएगी धान बोनस की राशि

दंतेवाड़ा में नक्सली शब बरामद
दंतेवाड़ा और सुकमा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में नक्सलियों की उपस्थित की सूचना पर सुरक्षा बल ने आठ लाख के ईनामी माओवादी का शव बरामद किया है. DRG, बस्तर फाइटर (BFR)एवं CRPF 231 का यंग प्लाटून (CRPF YP) संयुक्त बल नक्सल गश्त सर्च अभियान पर रवाना किया गया था. 7 जनवरी को लगभग 16:30 बजे गोंदपल्ली,परलागट्टा एवं बड़ेपल्ली के बीच पहाड़ी जंगल में नक्सली एवं सुरक्षा बल के बीच मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ के बाद आसपास के क्षेत्र में सर्च करने पर एक नक्सली का शव बरामद हुआ. इस शव की पहचान आठ लाख के ईनामी नक्सली चन्द्रन्ना उर्फ सत्यम के रूप में की गई है, जो साल 2013 के पूर्व माड़ डिविजन का डीवीसी मेंबर (DVCM)था. कुछ सालों  से दक्षिण बस्तर डिविजन के जगरगुंडा एरिया कमेटी में सक्रिय था.

Trending news