Fake Notes Smugglin: छत्तीसगढ़ में पकड़ा गया नकली नोटों का जखीरा, गिनते-गिनते उंगलियों में हो जाएगा दर्द
Advertisement

Fake Notes Smugglin: छत्तीसगढ़ में पकड़ा गया नकली नोटों का जखीरा, गिनते-गिनते उंगलियों में हो जाएगा दर्द

Mahasamund Crime News: छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में पुलिस ने एक पिकअप वाहन से 3 करोड़ 80 लाख रुपए के नकली नोट जब्त किए हैं. इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

 

Fake Notes Smugglin: छत्तीसगढ़ में पकड़ा गया नकली नोटों का जखीरा, गिनते-गिनते उंगलियों में हो जाएगा दर्द

जमन्जय सिन्हा/महासमुंद: महासमुंद जिले की सरायपाली पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. सरायपाली पुलिस ने लाखों के नकली नोटों के जखीरे के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने एक पिकअप गाड़ी से 3 करोड़ 80 लाख रुपये के नकली नोट बरामद किए हैं. बताया जा रहा है कि नकली नोटों की यह खेप सारंगढ़ से राजधानी रायपुर ले जाई जा रही थी. आरोपी साड़ी की आड़ में नकली नोट छुपाकर ले जा रहा था. आरोपी की पहचान अरुण सिदार (18) के रुप में हुई है.

बताया जा रहा है कि जांच के बाद और भी तथ्य सामने आ सकते हैं. आरोपियों की संख्या और बढ़ सकती है. महासमुंद पुलिस अधीक्षक जल्द ही इस मामले का खुलासा करने वाले हैं. सरायपाली पुलिस अभी जांच में जुटी हुई है.

पुलिस ने ऐसे धरदबोचा 
दरअसल, सरायपाली थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि सारंगढ़ जिले के ग्राम अमेठी से एक पिकअप वाहन में नकली नोटों की खेप सरायपाली के रास्ते राजधानी रायपुर ले जाया जा रहा है. सूचना पर पुलिस ने सरायपाली के अग्रसेन चौक के पास पिकअप वाहन को रोका. पूछताछ में आरोपी युवक अरुण सिदार ने बताया कि सारंगढ़ के अमेठी गांव के पास एक अज्ञात व्यक्ति ने उसे रोका और चार बोरियां रायपुर ले जाने को कहा.  इसके बाद पिकअप चालक ने चारों बोरियां लाद लीं.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh में पहली बार रेप के मामले में नाबालिग को सुनाई गई उम्रकैद की सजा, हैरान करने वाली थी घटना

 

नकली नोटों की बड़ी खेप बरामद
पुलिस ने जब पैकेट खोला तो उसमें 3 करोड़ 80 लाख रुपये के 500-500 रुपये के नकली नोट मिले. पुलिस को आशंका है कि कोई अंतरराष्ट्रीय स्तर का मामला हो सकता है. पुलिस अब इस मामले में आरबीआई को भी शामिल करने की तैयारी कर रही है. हालांकि पुलिस ने नकली नोट, पिकअप, मोबाइल जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस जांच कर रही है कि इसके तार और किन राज्यों से जुड़े हैं.

Trending news