छत्तीसगढ़ के इस जिले में लोमड़ी का आतंक, 15 लोगों को किया घायल, अलर्ट पर वन विभाग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2451601

छत्तीसगढ़ के इस जिले में लोमड़ी का आतंक, 15 लोगों को किया घायल, अलर्ट पर वन विभाग

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के एक जिले में इन दिनों लोमड़ी का आतंक देखने को मिल रहा है. पिछले एक हफ्ते में लोमड़ी ने 15 से ज्यादा लोगों को घायल किया है. 

मुंगेली में लोमड़ी का आतंक

छत्तीसगढ़ के लोरमी में इन दिनों लोमड़ियों का आतंक देखने को मिल रहा है. लोरमी इलाके में पिछले 15 दिनों में लोमड़ी ने 15 से ज्यादा लोगों को घायल किया है. जिनका सरकारी अस्पताल में इलाज जारी है. ऐसे में अब वन विभाग अलर्ट पर हो गया है, क्योंकि लोमड़ियां लगातार लोगों को अपना निशाना बना रही हैं. लोरमी मुंगेली जिले में आता है, ऐसे में मुंगेली जिले के वन विभाग ने गस्ती भी बढ़ा दी है. जबकि गांवों में भी मुनादी करवाकर लोगों को सर्तकता बरतने की बात कही जा रही है. 

लोरमी के इलाके में हैं लोमड़ियां 

दरअसल, लोरमी के एटीआर के बफर क्षेत्र के वनक्षेत्र क्षेत्र डंगनिया में लोमड़ी ने तीन ग्रामीणों को घायल कर दिया. बताया जा रहा है कि जब यह तीनों लोग मुंगेली से लौट रहे थे तो चकदा नाला के पास रात में करीब 8 बजे के बाद लोमड़ी ने अचानक हमला कर दिया. जिससे एक महिला और दो पुरुष घायल हो गए. सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं इस घटना के बाद से ही इस इलाके में लोगों को सर्तकता बरतने की बात कही है. दरवाजा, खुड़िया, दुल्लापुर, तिलकपुर और कारीडोंगरी गांवों में भी लोमड़ी ने हमला कर ग्रामीणों को घायल किया था. 

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में IED ब्लास्ट; सर्चिंग के लिए निकले कई जवान घायल, इस जगह हुआ हमला

लोमड़ी के लगातार हमलों से ग्रामीणो में दहशत का माहौल है. वहीं डॉक्टरों का कहना है कि लोमड़ी में रेबीज इन्फेक्शन होने का भी अंदेशा है. क्योंकि लोमड़ी लगातार लोगों को निशाना बना रही है. पशु जानकार मुर्गा को चारा बनाकर लोमड़ी को पकड़ने की कोशिश की गई है. लेकिन लोमड़ी इसमें नहीं फंसी इसलिए रेबीज इन्फेक्शन का अंदेशा लगाया जा रहा है. जिसके बाद से ही पुलिस अलर्ट पर है. 

लोमड़ी के हमलों के बाद मुंगेली में जिला प्रशासन ने जंगली इलाकों से लगे गांवों में लोगों को सर्तकता बरतने के निर्देश दिए हैं, खास तौर पर रात और सुबह के वक्त में सावधानी बरती जाए. क्योंकि रात के वक्त ही ज्यादा हमले हुए हैं. 

ये भी पढ़ेंः मौत के बाद कोई कैसे कर सकता है पिटाई? SP ऑफिस में आई 2 मुर्दा व्यक्तिओं की शिकायत

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news