कुछ घंटों की बारिश में तालाब बना सूरजपुर, पानी-पानी हुआ शहर
Advertisement

कुछ घंटों की बारिश में तालाब बना सूरजपुर, पानी-पानी हुआ शहर

भारी गर्मी के बाद बारिश की शुरूआत हो गई है. छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में मौसम की पहली बरिश ने कुछ ही घंटों में निगम प्रशासन के दावों की पोल खोल दी है. सोमवार को शहर में हुई बारिश में शहर किसी तालाब सा तब्दील हो गया.

कुछ घंटों की बारिश में तालाब बना सूरजपुर, पानी-पानी हुआ शहर

ओपी तिवारी/सूरजपुर: छत्तीसगढ़ में सोमवार से मौसम के मिजाज बदला नजर आया. मौसम विभाग ( Weather Department) ने 27 जून, सोमवार को प्रदेश के अधिकतर स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई थी. ऐसा हुआ भी. सूरजपुर में पहली बारिश से किसानों के चेहरे खिल गए, लेकिन रहवासियों के लिए परेशानी खड़ी हो गई. कुछ ही घंटों में निगम प्रशासन के दावों की पोल खोल दी है. बारिश में शहर किसी तालाब सा तब्दील हो गया.

सरकारी कार्यालय परिसर में पानी
सोमवार दोपहर में हुई झमाझम बारिश के बाद कलेक्ट्रेट ऑफिस, एसडीएम ऑफिस परिसर, नगर पालिका ऑफिस का कैंपस सहित नगर का कई मोहल्ले तालाब में तब्दील हो गए. बारिश से किसानों के चेहरे पर मुस्कान आ गई वही आम लोगों की जिंदगी अस्त व्यस्त हो गई. इसी के साथ निगम प्रशासन और जिला प्रशासन के दावों की पोल भी खुल गई.

एडवेंचर के चक्कर में हो गया ब्रेकअप, लड़के ने गर्लफ्रेंड को पहाड़ से दिया धक्का

प्रशासन के दावे हुए फेल
हर साल की तरह इस साल भी नगर पालिका और जिला प्रशासन के द्वारा दावा किया गया था कि नगर में पानी निकासी की पूरी व्यवस्था कर ली गई है, लेकिन मानसून की पहली बारिश ने ही इन के दावों की पोल खोल कर रख दिया है. लोग हलकान हैं तो वही नगरपालिका और जिला प्रशासन की तरफ से चुप्पी साध ली गई है. सवाल यह है कि मानसून की शुरुआत में यदि स्थिति ऐसी है तो आगे नगर का क्या होगा.

ये भी पढ़ें: जान की कीमत लगा कर स्कूल में पढ़ रहे बच्चे! कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

कैसा रहने वाला है छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ में अब तक 113.5 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज औसत वर्षा दर्ज की गई है. मौसम विभाग के अनुसार, पूर्व-पश्चिम द्रोणिका उत्तर-पश्चिम राजस्थान से पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी तक 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक और एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा दक्षिण छत्तीसगढ़ के ऊपर 1.5 किलोमीटर से 5.8 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है. एक द्रोणिका दक्षिण छत्तीसगढ़ से पूर्व-मध्य अरब सागर तक 3.1 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है. इसके चलते वातावरण में नमी बढ़ने लगी है और फिर से बारिश का दौर शुरू होने के आसार है.

डांस करते-करते धंस गई जमीन! गड्ढे में समा गए बाराती

Trending news